बीजेपी विधायक ने उठाई मांग
बीजेपी विधायक ने उठाई मांग Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

विंध्य प्रदेश की मांग ने पकड़ा जोर: विधायक ने CM और PM को लिखा पत्र

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में अकसर अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले मैहर विधानसभा से विधायक नारायण त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री को विंध्यप्रदेश बनाए जाने की मांग उठाते हुए पत्र लिखा है। विधायक ने कहा- भाजपा और कांग्रेस के जनप्रतिनिधि चाहते हैं कि, विंध्य को अलग प्रदेश घोषित किया जाए और जो भी इसका विरोध करेगा, उसका स्थानीय स्तर पर बहिष्कार किया जाएगा। फिलहाल विधायक त्रिपाठी की मांग पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही कोई जवाब नहीं दिया है।

बीजेपी विधायक त्रिपाठी ने कहा :

इस संबंध में मैहर विधानसभा से विधायक नारायण त्रिपाठी ने बयान देते हुए कहा कि, मेरी मांग है रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, शहडोल, जबलपुर को मिलाकर एक अलग विंध्य प्रदेश बनाया जाए, जिसके लिए सीएम कमलनाथ से लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की गई है, भाजपा और कांग्रेस के जनप्रतिनिधि भी यही चाहते हैं कि, बुंदेलखंड के बाद विंध्यप्रदेश बनाया जाए, जो भी इसका विरोध करेगा उसका स्थानीय स्तर पर बहिष्कार किया जाएगा। जिसके लिए विंध्य महोत्सव के दौरान विंध्य के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए नए प्रदेश के निर्माण पर मंथन किया जाएगा।

सभी को अपनी भावना व्यक्त करने का है अधिकार : मंत्री शर्मा

विधायक की मांग पर जवाब देते हुए जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि, सभी को भावना व्यक्त करने का अधिकार है, इस संबंध में फैसला फिलहाल उच्च स्तर पर होगा। वहीं विंध्य से जुड़े मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है कि अभी प्रदेश में विकास के लिए बहुत कुछ करना बाकी है और ऐसे में इस तरह की मांग का कोई मतलब नहीं है। बता दें कि, 1948 में विंध्य प्रदेश का गठन हुआ था, जिसकी राजधानी रीवा थी। 1956 में मध्यप्रदेश के गठन में विंध्य को प्रदेश में शामिल कर लिया गया लेकिन अब एक बार फिर विंध्य प्रदेश बनाने की मांग ने जोर पकड़ा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT