JP Nadda Attended The Enlightened Conference In Jabalpur
JP Nadda Attended The Enlightened Conference In Jabalpur Raj Express
मध्य प्रदेश

जेपी नड्डा पहुंचे जबलपुर, प्रबुद्धजन सम्मलेन में कहा - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की परिभाषा को बदला

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • जेपी नड्डा ने गिनाई पिछले 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धि।

  • विपक्ष पर लगाया बंटवारे की राजनीति करने का आरोप।

  • परिवारवादी पार्टियों पर जेपी नड्डा ने जमकर बोला हमला।

JP Nadda Attended The Enlightened Conference In Jabalpur : जबलपुर, मध्यप्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की परिभाषा को बदल दिया है। यह बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने जबलपुर में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मलेन में कही। उन्होंने कहा कि, 'मैं भाजपा के एक कार्यकर्ता के नाते अपील करने आया हूं कि भाजपा को केवल अपना समर्थन ही नहीं, बल्कि अपनी योग्यता का पूरा उपयोग करते हुए समाज के अधिक से अधिक लोगों का आशीर्वाद दिलाएं।' में जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पिछले 10 सालों में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों का भी बताया। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के जबलपुर पहुंचने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया था।

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि, विपक्ष की राजनीती पॉलिटिक्स ऑफ़ डिवीजन की है जबकि भाजपा की राजनीति सबका साथ सबका विकास की है। हम सभी को साथ में लेकर चलने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, राजनीति की संस्कृति ,में भी परिवर्तन आया है। पहले जाति पर आधारित राजनीती होती थी। पूछा जाता था कि, आप किस जाति का समर्थन करते हैं। परिवारवाद का प्रचलन था लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीती को समाप्त कर दिया है।

25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर :

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि, 'जिस ब्रिटेन ने हमारे ऊपर 200 साल राज किया, आज उसे पछाड़कर हम दुनिया में 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गए हैं। इसके अलावा आज भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है। सबसे सस्ती और अच्छी दवाएं भारत दुनिया को उपलब्ध करा रहा है। 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से ऊपर उठ चुके हैं। IMF की रिपोर्ट बताती है कि भारत में अति गरीबी 1% से भी कम हो गई है।'

जेपी नड्डा का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा द्वारा स्वागत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda ने कहा कि, पहले यह मानसिकता थी कि, कोई परिवर्तन नहीं आएगा। कुछ बदलने वाला नहीं है लेकिन हमने इसे अस्वीकार कर दिया। पिछले 10 साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई सकारात्मक परिवर्तन लाए हैं। जेपी नड्डा ने जबलपुर के प्रबुद्धजन सम्मलेन में केंद्र सरकार की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए भाजपा को वोट दिए जाने की अपील की।

मध्यप्रदेश में जेपी नड्डा का कार्यक्रम :

जबलपुर के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) 1 बजे शहडोल के लिए रवाना होंगे। यहाँ गांधी चौक में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। इसके बाद वे शाम 4 बजे तक वापस जबलपुर आ जाएंगी। यहाँ त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT