शोभा ओझा की नियुक्ति पर मच रहा है सियासी बवाल
शोभा ओझा की नियुक्ति पर मच रहा है सियासी बवाल Social Media
मध्य प्रदेश

कोठारी ने किया इशारा: BJP की सरकार से शोभा ओझा पर आएंगी मुश्किलें

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में राजनीतिक उठापटक और फ्लोर टेस्ट पर प्रतिक्रियाओं के बीच इन सब से हटकर एक नया ही मोड़ सामने आया है जहां हाल ही में हुई राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर शोभा ओझा की नियुक्ति पर सियासी बवाल मचना शुरू हो गया है। इसे लेकर बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने बयान देते हुए कहा कि, कांग्रेस संविधान और राज्य महिला आयोग के नैतिक मूल्यों का हनन कर रही है बिना किसी विज्ञापन और साक्षात्कार के कैसे नियुक्ति हो सकती है। साथ ही मामले के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही है।

संविधान के खिलाफ की है नियुक्ति - बीजेपी प्रवक्ता कोठारी

इस संबंध में मीडिया के सामने बयान देते हुए बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा कि, आयोग के पद पर जो भी व्यक्ति आसीन होता है यह वैधानिक नियुक्ति के रूप में नियुक्त किया जाता है, संविधान में किसी की नियुक्ति करने के लिए प्रक्रिया होती है जिसका पालन करना जरूरी है। जिसके लिए विज्ञापन जारी किया जाता है और साक्षात्कार के माध्यम से नियुक्ति की जाती है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने इसको पूरा सब्जी मंडी बना दिया है. जिस तरह से यह नियुक्ति हुई है हम इसका भारी विरोध करते हैं। इस संविधान के खिलाफ नियुक्ति पर अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो शोभा ओझा के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सियासी घटनाक्रम के बीच हुई नियुक्ति

बता दें कि, बीते दिन सोमवार को विभिन्न आयोग में राजनीतिक नियुक्तियां कर दी गई जिसमें प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा को महिला आयोग और सोशल मीडिया एवं आईटी विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी को युवा आयोग का अध्यक्ष बनाया है। जिस संबंध में कांग्रेस नेत्री ओझा मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करेंगी। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश पर महिला एवं बाल विकास विभाग ने शोभा ओझा को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया है। जहां खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने अभय तिवारी को दो साल के लिए युवा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया है। जिनके संबंध में राज्य आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ में सांसद निधि में आर्थिक गड़बड़ियों के आरोपों की जांच चलने की खबर सामने आई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT