उप चुनाव जीतने समेत कई मुद्दों पर भाजपा का मंथन
उप चुनाव जीतने समेत कई मुद्दों पर भाजपा का मंथन Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhopal : उप चुनाव जीतने समेत कई मुद्दों पर भाजपा का मंथन

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। रविवार को कोलार डैम विश्राम गृह में सत्ता और संगठन की बैठक लगभग 10 घंटे तक चली। इस गोपनीय बैठक में मप्र प्रभारी मुरलीधर राव, संगठन मंत्री सुहास भगत, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और सहसंगठन महामंत्री हितानंत शर्मा शामिल थे। बैठक में खंडवा लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की रणनीति के अलावा निगम मंडलों में युवा नेताओं को नियुक्ति देने का निर्णय हुआ है।

शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दिल्ली प्रवास के दौरान गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। यहां तक कहा जा रहा था कि मप्र में भी बदलाव हो सकता है। इन सब कयासों के बीच रविवार को सुबह 11 बजे मप्र प्रभारी मुरलीधर राव, संगठन मंत्री सुहास भगत, मुख्यमंत्री चौहान और मप्र बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, सह संगठन महामंत्री हितानंत शर्मा कोलार डैम विश्राम गृह एक साथ पहुंचे। इनके आने से पहले ही कोलार डैम पहुंचने वाले रास्तों पर पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया था, किसी को भी वन विभाग के विश्राम गृह की तरफ जाने की अनुमति नहीं दी गई। यहां तक की पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी बाहर सड़क पर ही खड़े रहे । बैठक की गोपनीयता भंग नहीं हो, इसके लिए किसी को भी बैठक कक्ष या बाहर आने ही नहीं दिया गया। बैठक कक्ष में सिर्फ मुरलीधर राव, सुहास भगत, मुख्यमंत्री चौहान और वीडी शर्मा और हितानंत शर्मा ही मौजूद रहे। बैठक का दौर लगभग 11: 30 बजे शुरू हुआ, जिसमें निगम -मंडलों में नियुक्तियां, उपचुनावों में नए चेहरा सहित कई संगठन और सरकार से संबंधित मामलों पर चर्चा हुई। लगभग 10 घंटे चली इस बैठक में उपचुनाव से पहले निगम मंडल सहित प्रदेश भाजपा प्रवक्ताओं के नाम पर विचार करने का निर्णय लिया गया। निगम मंडल और बीजेपी प्रवक्ताओं की पैनल में युवा नेताओं को शामिल किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार बैठक में मौजूद मप्र प्रभारी मुरलीधर राव, संगठन मंत्री सुहास भगत और सहसंगठन महामंत्री हितानंत शर्मा ने शिवराज सिंह चौहान पर केंद्रीय हाईकमान का भरोसा कायम होने की बात कही है। फिलहाल मप्र में शिवराज सिंह चौहान ही बीजेपी सरकार के चेहरा बने रहेंगे।

गुटबाजी को कम करने की कवायद :

बैठक में पार्टी में तेजी से उभर रही गुटबाजी को कम करने की कवायद पर मंथन किया गया। गुटबाजी को कम करने और पदाधिकारियों को संतुष्ट करने को लेकर बैठक में रणनीति बनाई गई। बताया जा रहा है कि रणनीति के तहत अब युवा और पार्टी के वजनदार नेताओं को विभिन्न पदों पर नियुक्ति देकर संतुलन बनाने का काम किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT