Indore Firecracker Factory Blast
Indore Firecracker Factory Blast Raj Express
मध्य प्रदेश

Indore Firecracker Factory Blast : रस्सी बम बनाते समय इंदौर पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट, 2 लोग झुलसे

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • सिमरौल थाना क्षेत्र के आंबा चंदन गांव की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट।

  • अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री का संचालन हो रहा था।

Indore Firecracker Factory Blast : मध्य प्रदेश। इंदौर की पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को धमाका हो गया है। इस धमाके में काम कर रहे दो मजदूर बुरी तरह झुलस गए है। बताया जा रहा है कि, यह हादसा दिवाली के लिए रस्सी बम तैयार करने के दौरान हुआ है। जानकारी के अनुसार, इंदौर के आमा चंदन गांव में पटाखा फैक्ट्री में यह हादसा हुआ है। यहां के कैमिकल रूम में आग लगी है।

जानकारी के अनुसार, सिमरौल थाना क्षेत्र के आंबा चंदन गांव की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ जिसके बाद एक कमरे में रखे केमिकल में आग लग गई। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। आग से फैक्ट्री के दो कर्मचारियों के झुलसने की खबर है। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। घायलों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट इतना तेज हुआ कि आसपास के लोग दहशत में आ गए। घायलों को पास के अस्पताल ले जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि यहां पर अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री का संचालन हो रहा था। प्रशासन के नियमों को ताक पर रखकर यह फैक्ट्री बनाई गई थी। यहां पर रस्सी बम बनाए जा रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक हरदा हादसे के बाद प्रशासन ने फ़ैक्ट्री की अनुमति रद्द कर दी थी उसके बाद भी मजदूर पटाखे बना रहे थे। हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के बाद से इंदौर में प्रशासन लगातार जांच कर रहा है। इंदौर में राऊ, सिमरौल और अन्य क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पटाखा फैक्ट्री हैं। यहां पर प्रशासन सख्ती से काम कर रहा है। यह खबर पूरी पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT