झोलाछाप पर बीएमओ ने कसी नकेल
झोलाछाप पर बीएमओ ने कसी नकेल Raj Express
मध्य प्रदेश

मानपुर : झोलाछाप पर बीएमओ ने कसी नकेल

Author : राज एक्सप्रेस

मानपुर, मध्यप्रदेश। जनपद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चिल्हारी में झोलाछाप डॉक्टरों पर प्रशासन द्वारा नकेल कसना शुरू कर दिया है, बीएमओ डॉ. वी. के. प्रसाद द्वारा झोलाछाप डाक्टरों पर कार्यवाही कर उनकी दुकानों को सील कर दिया, झोलाछाप चिकित्सकों द्वारा संचालित लैब एवं दवाखानों में बगैर एलोपैथिक डिग्री के उपचार किया जा रहा था, वहीं इनका पंजीयन स्वास्थ विभाग के पास भी नहीं है। ग्राम चिल्हारी में 5 चिकित्सक अवैध तरीके से व्यवसाय कर लोगों की जान जोखिम में डाल रहे थे, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्यवाही की है।

चिल्हारी सहित अन्य ग्रामीण अंचलों में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है, पिछले कई सालों से यहां झोलाछाप चिकित्सक सस्ता इलाज करने के नाम पर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे। पूर्व के वर्षाे में प्रशासन ने इन पर कार्यवाही अभियान चलाया था, लेकिन खानापूर्ति कर उक्त कार्यवाहियां रस्मअदायगी में ही सिमट कर रह गई। झोलाछाप डॉक्टरों का गोरखधंधा फिर से शुरू हो गया, एक बार स्वास्थ्य विभाग की टीम व बीएमओ वी.के.प्रसाद के नेतृत्व मे झोलाछाप डॉक्टरों के ऊपर कार्यवाही कर पुन: उनकी दुकानों को सील किया गया और जो दवाएं स्टॉक की गई थी, उसे कार्यवाही कर जप्त किया गया है।

चिल्हारी एवं चिल्हारी क्षेत्र में अस्पताल ना होने के कारण झोलाछाप डॉक्टरों की शरण में ग्रामीणों को जाना होता है, इसलिए शासन-प्रशासन ग्रामीण जनता मांग करती है कि जल्द से जल्द चिल्हारी में अस्पताल एवं एमबीबीएस डॉक्टर की व्यवस्था कराई जाए, ताकि ग्रामीणों को भी अच्छी चिकित्सा मिल सके और लोगों को झोलाछाप की शरण में जाने के लिए विवश न होना पड़े और उनकी जान बच जाये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT