ऑनलाइन धोखाधड़ी
ऑनलाइन धोखाधड़ी  Social Media
मध्य प्रदेश

ट्रैवल्स संचालक के खाते से दुबई सहित अन्य देशों के 16 टिकट किए बुक, जालसाज ने लगाई छह लाख रुपए की चपत

Faraz Sheikh

भोपाल। एक ट्रैवल्स संचालक के साथ सात लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। शातिर जालसाज ने उनके बी 2 बी पोर्टल का आईडी पासवर्ड चुराकर वॉलेट से दुबई जाने के लिए अलग-अलग लोगों के 16 टिकट बुक कर लिये। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

एसआई पारस सोनी ने बताया कि आकृति इको सिटी बावड़िया कलां शाहपुरा निवासी कपिल अग्रवाल पुत्र केशव कुमार(53) का एमपी नगर जोन-1 में रुचि ट्रैवल्स सर्विस नाम से कारोबार है। वह वर्ष 2009 से ऑनलाइन होटल, रेल व फ्लाईट की टिकट बुक करने का काम करते हैं। इस काम के लिए वह ऑनलाइन बी 2 बी पोर्टल का इस्तेमाल करते हैं। उक्त पोर्टल के वॉलेट में इन बुकिंग के लिए उन्होंने पिछले दिनों 7 लाख रुपए जमा कर रखे थे। गत 11 से 12 फरवरी की सुबह तक किसी अज्ञात जालसाज ने आईडी पासवर्ड का इस्तेमाल कर उनके टै्रवल्स के बी 2 बी पोर्टल से दुबई, शारजहां और रियाद समेत अन्य देश जाने के लिए अलग-अलग लोगों के नाम से 16 टिकट कीमत करीब 6.99 लाख रुपए की बुकिंग कर ली। हालांकि इन 16 टिकट में से 4 टिकट केंसिल होने के कारण उनके वॉलेट में करीब 1 लाख रुपए वापस आ गए। जबकि 12 लोगों ने वोडिंग ले ली थी। 12 फरवरी की सुबह ऑफि स पहुंचने पर उन्हें जालसाजी का पता चला था। इसके बाद उन्होंने सायबर क्राइम में एक लिखित शिकायत की थी। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। फरियादी कपिल अग्रवाल का कहना है कि इस वारदात को 11 फरवरी की रात साढ़े 11 बजे से लेकर अगली सुबह 12 बजे तक अंजाम दिया गया है। उनका मानना है कि इस वारदात को संगठित तरीके से अंजाम दिया गया है। जिस तरह से उनके बी 2 बी पोर्टल के वॉलेट का इस्तेमाल कर टिकट बुक की गई हैं, वह किसी जानकार व्यक्ति द्वारा ही की जाना संभव है।

किराए पर ली कार को ट्रैवल्स एजेंसी संचालक ने हड़पा, अब लौटाने की बात करने पर धमकाता है

भोपाल। किराना व्यापारी की इनोवा क्रिस्टा कार को एक ट्रैवल्स एजेंसी का संचालन करने वाले उसी के दोस्त ने हड़प लिया। आरोपी अब न ही कार लौटा रहा है और न ही रकम दे रहा है। जब कार को लौटाने की बात की जाती है तो आरोपी फरियादी को धमकाता है। आए दिन की धमकियों से तंग आकर पीडि़त ने शिकायती आवेदन थाना कोहेफिजा में दिया था। पुलिस ने आवेदन की जांच के बाद में प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपी की गिफ्तारी फिलहाल नहीं हो सकी है।

कोहेफिजा थाने के एएसआई आरपी सिंह ने बताया कि सांईबाबा काम्प्लैक्स विजय नगर लालघांटी में रहने वाले 45 वर्षीय संजय वाधवानी ने शिकायती आवेदन देते हुए कि वह किराना दुकान का संचालन करते हैं। आरोपी परमजीत उसका पुराना परिचित है और ट्रैवल्स एजेंसी का संचालन करता है। कोरोना काल के दौरान 15 नवंबर 2021 को आरोपी ने उनकी इनोवा क्रिस्टा कार को ट्रैवल्स में चलाने का सुझाव दिया था। इसके एवज में उन्हें तीस हजार रुपए महीना देने का झांसा दिया गया था। फरियादी ने कार आरोपी को दे दी। दो बार आरोपी ने कार का किराया दिया। इसके बाद किराया देना बंद कर दिया। कार को वापस मांगने पर आरोपी ने फरियादी को धमकाना शुरु कर दिया। पीडि़त की ओर से थाने में शिकायत की गई। शिकायत की जांच के बाद में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। एएसआई ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तारी के लिए जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा।

विदेशी अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा

क्लब में बिक रही अवैध विदेशी शराब को आबकारी टीम ने फिल्मी स्टाइल में जब्त किया

भोपाल। आबकारी टीम ने फिल्मी स्टाइल में बावडिय़ा कलां के एस ऑफ क्लब्स पर दबिश देते हुए विदेशी अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा। ग्राहक बनकर ऑर्डर भी दिया। फिर शराब परोसे जाते ही 15 सदस्यीय टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी। यह देख मैनेजर समेत 25 कर्मचारियों वाला स्टाफ और ग्राहक यहां-वहां भागते नजर आए। मैनेजर ने पहले तो राजनीतिक रौब दिखाते हुए बचने की कोशिश की, लेकिन बाद में अकड़ खत्म हो गई। टीम ने मैनेजर को गिरफ्तार कर दो लाख रुपए से अधिक कीमत की अवैध शराब जब्त की। जब्त शराब का ब्रांड दुकानों में उपलब्ध ब्रांड से ज्यादा मंहगा निकला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT