प्रदेश के हजारों बूथों पर एक साथ शुरू हुआ बूथ विस्तारक अभियान
प्रदेश के हजारों बूथों पर एक साथ शुरू हुआ बूथ विस्तारक अभियान Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhopal : प्रदेश के हजारों बूथों पर एक साथ शुरू हुआ बूथ विस्तारक अभियान

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। भाजपा के पितृपुरूष स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे के जन्म शताब्दी वर्ष को पार्टी संगठन पर्व के रूप में मना रही है। इसके अंतर्गत पार्टी का 10 दिवसीय बूथ विस्तारक महाअभियान गुरुवार से प्रारंभ हुआ। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने राजनगर विधानसभा के उदयपुरा मंडल के अंतर्गत 171 नंबर बूथ पर, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मुरैना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पडावली के बूथ नंबर 280, 281 व 282 एवं प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने इच्छावर विधानसभा से बूथ क्रमांक 189 से विस्तारक के रूप में अभियान का श्री गणेश किया। प्रदेश शासन के मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि विस्तारक के रूप में बूथ केंद्रों पर पहुंचे। 21 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सोनकच्छ से इस अभियान का शुभारंभ करेंगे।

स्वाबलंबी मंडल और सक्षम बूथ हमारा लक्ष्य: नरेन्द्रसिंह तोमर

मुरैना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पड़ावली के बूथ में अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि स्वावलंबी मंडल व सक्षम बूथ हमारा लक्ष्य हैै। श्रद्धेय श्री ठाकरे जी ने अपनी कुशलता, नेतृत्व क्षमता एवं दीर्घ अनुभव से संगठन का विस्तार एवं समयदान करते हुए समर्पित कार्यकर्ताओं की एक पूरी पीड़ी तैयार की है। उनसे प्रेरणा लेते हुए सभी कार्यकर्ता मिल.जुलकर संगठन को और ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तत्पर हैं।

हर जाति, पंथ, मजहब और वर्ग को पार्टी से जोड़ेंगे :

श्री तोमर ने कुशाभाऊ ठाकरे के सिद्धांत और आदर्श बताते हुए कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो नौजवानों को साथ लेकर अपने वरिष्ठजनों को भी कभी विस्मृत नहीं करती है। यहीं वजह है कि स्व कुशाभाऊ ठाकरे के जन्म शताब्दी वर्ष को संपूर्णता से आयोजित करने के लिए संगठन द्वारा लोक सभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की अध्यक्षता में बकायदा एक समिति बनाकर कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। बूथ विस्तारक योजना में पार्टी के 65 हजार बूथों पर 20 हजार विस्तारक प्रत्येक दिन 10 घंटे देंगे। सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी भाजपा के मंत्र के अनुसार प्रत्येक जाति, पंथ, मजहब और वर्ग को पार्टी से जोडकर बूथ को मजबूत करने का काम किया जाएगा।

बूथ विस्तारक योजना स्व ठाकरे जी को सच्ची श्रद्धांजलि : सुहास भगत

प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने इछावर विधानसभा क्षेत्र के आमला रामजीपुरा ग्राम के बूथ क्रमांक 189 से विस्तारक योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने स्थानीय रहवासी श्रीराम मंदिर समिति के प्रमुख नन्दकिशोर जी से जानकारी प्राप्त कर उसे संगठन एप्प में दर्ज कर अभियान का श्री गणेश किया। इस अवसर पर भगत ने कहा कि आज से मप्र के सभी 65 हजार बूथों पर उक्त विस्तारक अभियान का शुभारंभ हुआ है। यह एक ऐतिहासिक क्षण है। बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता को डिजीटलाइज किया जा रहा है। श्री भगत ने कहा कि संगठन के विस्तार में इस योजना की महत्वपूर्ण भूमिका रहने वाली है। भविष्य में मात्र चुनाव की तैयारियों ही नहीं, बल्कि सामाजिक कार्य और सेवा कार्य के लिए भी यह योजना उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा कि, स्व. कुशाभाऊ ठाकरे को संगठन के कार्य के लिए जाना जाता है। उसी क्रम मैं यह बूथ विस्तारक योजना स्व ठाकरे जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

हितग्राहियों से मिले संगठन महामंत्री :

ग्राम आमला रामजीपुरा पहुचे संगठन महामंत्री सुहास भगत ने ग्राम में प्रधानमन्त्री आवास योजना के हितग्राही जितेंद्र बैरागी के घर पहुंचे और योजना में बने आवास को देखा। उन्होंने हितग्राही जितेंद्र बैरागी से चर्चा की। इस अवसर पर सीहोर जिलाध्यक्ष रवि मालवीय, विधायक करण सिंह वर्मा सहित बूथ के पदाधिकारी मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT