दतिया : मां में एकरूप है ब्रह्मा, विष्णु और महेश : मंत्री डॉ. मिश्रा
दतिया : मां में एकरूप है ब्रह्मा, विष्णु और महेश : मंत्री डॉ. मिश्रा Social Media
मध्य प्रदेश

दतिया : मां में एकरूप है ब्रह्मा, विष्णु और महेश : मंत्री डॉ. मिश्रा

Author : राज एक्सप्रेस

दतिया, मध्य प्रदेश। प्रत्येक प्राणी की जिंदगी में माँ, महात्मा और परमात्मा का विशिष्ट स्थान है। इनमें माँ का स्थान अद्वितीय है। माँ में ब्रह्मा, विष्णु, महेश तीनों ही समाहित हैं। उन्होंने कहा कि जिस संस्कृति में नारी का सम्मान होता है उसी संस्कृति का उत्थान होता है।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा रविवार को दतिया में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत पीसी एवं पीएनडीटी संवेदीकरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का शुभारंभ गृह मंत्री ने कन्या-पूजन एवं सरस्वती पूजन से किया। मंत्री डॉ. मिश्रा ने शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत बालिकाओं एवं महिलाओं को लाभान्वित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के 10, लाड़ली लक्ष्मी योजना के 10 तथा मेधावी छात्रा पुरस्कार योजना के तहत 11 बालिकाओं को लाभान्वित किया।

जागरूकता रथ को किया रवाना :

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने बेटियों के सशक्तिकरण के लिए तैयार किए गए जागरूकता रथ को स्वयं चला कर रवाना किया। रथ द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अभियान के साथ ही महिलाओं एवं बालिकाओं के अधिकारों और कन्या-भ्रूण हत्या रोकने के लिए आमजन को जागरूक किया जाएगा।

जागरूकता रथ को किया रवाना

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT