कोरोना भी नहीं टाल पाया सात फेरे लेने से, PPE किट पहन कर हुई शादी
कोरोना भी नहीं टाल पाया सात फेरे लेने से, PPE किट पहन कर हुई शादी  Sunil Saraswat
मध्य प्रदेश

कोरोना भी नहीं टाल पाया सात फेरे लेने से, PPE किट पहन कर हुई शादी

Author : Sunil Saraswat

रतलाम । कोरोना संकट के बीच सोमवार को रतलाम के इंद्रा नगर स्थित नूरी हाल में दूल्हा- दुल्हन ने पंडित और परिजनों के साथ PPE किट पहन कर सात फेरे लिए। उल्लेखनीय है कि दूल्हा आकाश पिता श्यामलाल निवासी पीनटी कालोनी एवं दुल्हन संजना वर्मा की शादी आज 26 अप्रैल को एक साल पहले ही तय हो गई थी। दुर्भाग्यवश दूल्हा आकाश बीती 14 अप्रैल को कोरोना पज़िटिव हो गया था। जिसकी सूचना मिलने पर दोनो परिवारों ने प्रशासन के सहयोग से शादी से जुड़े सभी रस्मों को छोड़ सीधे PPE किट पहनाकर शादी का निर्णय लिया।

रतलाम शहर नायब तहसीलदार नवीन गर्ग की देख रेख एवं राजस्व विभाग की टीम के साथ ही पुलिस की मौजूदगी में यह शादी सम्पन्न हुई । दुल्हन संजना के चाचा ने बताया, 'शादी लगभग एक वर्ष पूर्व ही तय हो गई थी। वर्तमान परिस्थितियों में दुर्भाग्यवश आकाश के 12 दिन पूर्व कोरोना पज़िटिव आने से बतौर सतर्कता दोनों परिवारों के सहमति से प्रशासन के सहयोग से शादी सम्पन्न हुई। कोरोना संकट के कारण ऊपरवाले की मर्ज़ी मानकर दोनों परिवार ने ख़ुशी-ख़ुशी यह शादी संपन्न करवाई। दोनों परिवार इस बात से सहमत थे। ये कोरोना संकट अपनी जगह है, लेकिन ऊपर वाले की मर्ज़ी इन दोनों की जोड़ी बनाने की थी, जो आज उसने साबित कर दिया।'

दोनों परिवारों ने कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए अपील की और सभी शादी में आमंत्रित लोगों से माफ़ी माँगते हुए संकट काल के कठिन समय के मद्देनज़र अपने घर से ही वर वधू को आशीर्वाद देने की अपील की है। वर्तमान हालातों में दोनों परिवारों की सी समझदारी समाज में काफ़ी सराही जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT