ग्वालियर: सपा का टिकट दिलाने सक्रिय हो गए दलाल
ग्वालियर: सपा का टिकट दिलाने सक्रिय हो गए दलाल Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर: सपा का टिकट दिलाने सक्रिय हो गए दलाल

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। बीते विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी तो उतारे, लेकिन प्रदेश में एक भी सीट हासिल करना तो दूर इतने वोट भी हासिल नहीं कर सकी कि पार्टी का वजूद बचा रहे। मध्यप्रदेश में सपा की पूरी तरह सफाई हो जाने से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव इस बार प्रदेश में अपने प्रत्याशी नहीं उतार रहे हैं, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि सपा का टिकट दिलाने का नाम पर दलाल सक्रिय हो गए हैं।

मध्यप्रदेश में सूपड़ा साफ हो जाने से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश की सभी प्रकोष्ठ सहित कार्यकारिणी भंग कर दी थी। उसके बाद पार्टी में अब तक किसी प्रकार की नियुक्ति नहीं हुई हैं। मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी में कोई भी सदस्य वर्तमान में किसी भी पद नहीं है, लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने खुद को पदाधिकारी बता रहे हैं।

मध्य प्रदेश में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनावों को तथाकथित पदाधिकारी भुनाना चाहते हैं और टिकट दिलाने के नाम पर अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश पार्टी सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अखिलेश एमपी में चुनाव लड़ाना नहीं चाहते हैं। इसका फायदा उठाकर हर चुनाव की तरह इस चुनाव में भी विभिन्न दलों से जुड़े हुए राजनेता समाजवादी पार्टी में टिकट की दलाली करने के लिए सरेआम घूम रहे हैं, संभवत: चुनाव लडऩे के इच्छुक कुछ लोग इनके जाल में फंस भी जाएंगे।

इनका कहना :

ऐसे दलालों से प्रत्याशी बचें। सच कहूं तो इस दलाली प्रथा के कारण ही समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश में शून्य हो गई। ऐसे ही दलालों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से झूठ बोलने के साथ साथ हर विषय पर गुमराह किया है, इसलिए जो प्रत्याशी सपा में आस्था रखकर चुनाव लड़ना चाहता है सीधे पार्टी हाईकमान से मिले। किसी दलाल के चंगुल में न फंसे।
सोनू सिंह राजावत, पूर्व जिलाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी
हमने पार्टी को खड़ा करने के लिए जी तोड़ मेहनत की, लेकिन दुख होता है कि दलाली प्रथा की कारण समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश में शून्य हो गई। समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश में अपने प्रत्याशी नहीं उतार रही है, फिर भी कुछ लोग टिकट के नाम पर दलाली करने की फिराक में हैं, ऐसे लोगों से सर्तक रहने की जरूरत है।
विजय शर्मा, पूर्व प्रदेश सचिव

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT