बसपा विधायक रमाबाई
बसपा विधायक रमाबाई Social Media
मध्य प्रदेश

CAA समर्थन पर विधायक पार्टी से निलंबित, अनुशासन तोड़ने का आरोप

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में दमोह के पथरिया से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक रमाबाई परिहार को नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। बसपा की अध्यक्ष मायावती ने रविवार को एक ट्वीट में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा-

‘‘बहुजन समाज पार्टी अनुशासित पार्टी है और अनुशासन तोड़ने पर पार्टी के सांसद एवं विधायक आदि के विरूद्ध भी तुरन्त कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश में पथेरिया से बसपा विधायक रमाबाई परिहार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलम्बित कर दिया गया है। उनपर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है।’’

मायावती ने ट्वीट कर कहा

बहुजन समाज पार्टी अनुशासित पार्टी है व इसे तोड़ने पर पार्टी के MLA आदि के विरूद्ध भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में MP में पथेरिया से बहुजन समाज पार्टी MLA रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया है। उनपर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि

बहुजन समाज पार्टी ने सबसे पहले इसे विभाजनकारी एवं असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया। संसद में भी इसके विरूद्ध वोट दिया तथा इसकी वापसी को भी लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। फिर भी विधायक परिहार ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतावनी दी गई थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT