भाजपा विधायक संजय पाठक के रिसॉर्ट पर चला बुल्डोजर
भाजपा विधायक संजय पाठक के रिसॉर्ट पर चला बुल्डोजर Afsar Khan
मध्य प्रदेश

भाजपा विधायक संजय पाठक के रिसॉर्ट पर चला बुल्डोजर

Author : Afsar Khan

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के कटनी जिले के विजराघववगढ़ से भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री संजय पाठक के ताला जोन में अवैध रिसोर्ट सायना इंटरनेशन को तोड़ने की कार्यवाही शनिवार की सुबह कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी के अगुवाई में प्रशासनिक अधिकारियों ने अवैध अधिक्रमण को हटाने के तहत की। राजधानी मे पिछले 3 से 4 दिनों से चल रहे प्रदेश की राजनीति की उठापटक में अब नया दौर सामने आया है, पूर्व सरकार के कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा के यहां छापामार कार्यवाही के बाद प्रदेश के जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में संजय पाठक द्वारा पूर्व में अवैध रूप से बनवाए गए रिसोर्ट पर छापामार कार्यवाही की गई है।

अतिक्रमण कर बनाया रिसॉर्ट

कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी प्रशासनिक अमले के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री व भाजपा नेता संजय पाठक के सायना इंटरनेशनल नाम के रिसोर्ट पर गए और रिसॉर्ट पर बुल्डोजर चलवाया, खबर है कि संजय पाठक द्वारा उक्त रिसोर्ट बायोस्फीयर रिजर्व क्षेत्र अंतर्गत वन भूमि पर अतिक्रमण करके बनाया गया था, यह मामला काफी दिनों से जांच में चल रहा था, जिस पर अभी से कुछ देर पहले कलेक्टर सहित राजस्व और प्रशासनिक अमला वाहनों के साथ वहां पर पहुंचा और उसे तोड़ कर जंगल व नजूल की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने की कार्यवाही शुरू की।

अतिक्रमण कर बनाया रिसॉर्ट

टाइगर रिजर्व में एक और रिसॉर्ट

प्रथम चरण में रिसोर्ट के बाहरी क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए जेसीबी और अन्य मशीनों से कार्यवाही शुरू कर दी गई है, ताला रोड स्थित सायना इंटरनेशनल पर यह कार्यवाही अभी जारी है। गौरतलब है कि रसूख के चलते कई वर्षो से प्रतिबंधित क्षेत्र में बिना वैध अनुमति के अतिक्रमण कर रिसार्ट का संचालन किया जा रहा था। इतना ही नही टाइगर रिजर्व से लगे बरही क्षेत्र में भी भाजपा विधायक संजय पाठक का एक और रिसार्ट है, वह भी टाइगर रिजर्व क्षेत्र में अवैध रूप से बनाया गया है। देखना यह भी होगा कि सायना के बाद उक्त रिसार्ट पर कार्यवाही होगी या नही।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT