अभिनेता राजा बुंदेला
अभिनेता राजा बुंदेला Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला ने किया शुभारंभ

Author : Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। छतरपुर में खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टीवल के संयोजक और सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला, मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड स्किल डवलपमेंट के डायरेक्टर मनोज कुमार सिंह, इंटरनेशनल कुकिंग कॉम्पटीशन विनर और गिनीज बुक रिकार्डधारी लता टंडन सहित अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में 'बुंदेली बखरी' का शुभारंभ किया गया।

छतरपुर-पन्ना राजमार्ग-39 पर स्थित टौरिया टेक के पास केन नदी के पहले बुंदेलखंड की संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए समर्पित 'बुंदेली बखरी' को छतरपुर के युवा कीर्तीवर्धन सिंह बघेल द्वारा बुंदेली लोकजीवन से प्रेरित होकर तैयार किया है। कीर्तीवर्धन ने जानकारी देते हुए बताया कि, आज हम सभी आधुनिकता और पश्चिमी सभ्यता से प्रेरित होकर अपनी कला और संस्कृति को भूलते जा रहे हैं, इससे हमारे बुंदेलखंड की समृद्ध संस्कृति के अस्तित्व पर भी खतरा मंडराने लगा है। इसके लिए दिल्ली के व्यवसायी विक्रम जगवानी के सहयोग से बुंदेली बखरी टीम द्वारा यह प्रयास किया गया है। यहां लोकजीवन पर आधारित सत्कार व्यवस्था पर्यटकों को उपलब्ध कराई जाएगी।

बुंदेली बखरी का रंगारंग शुभारंभ

बुंदेली रंग में रंगे अतिथि

बुंदेली बखरी में शुभारंभ के अवसर पर लोक कलाकारों द्वारा मंगल ध्वनियों व स्वागत गीतों का मधुर गान किया गया। सभी को नाश्ते (कलेवा) में मुरका, सिठौरा और मंगौरी खाने को मिली। बुंदेली बखरी में बुंदेली खेल, सिनेमा, पुस्तकालय, लोकगीत, संगीत एवं नृत्य के अलावा लोक विधाओं का आनंद लिया जा सकता है। बुंदेली बखरी के शुभारंभ के मौके पर बुंदेली कलाकारों द्वारा लोकनृत्य बधाई, दिवारी और बरेदी के अलावा सचिन सिंह परिहार और टीम द्वारा विभिन्न रोचक प्रस्तुतियां दी गईं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT