बंटी-बबली ने दिया 'चोरी' के वारदात को अंजाम
बंटी-बबली ने दिया 'चोरी' के वारदात को अंजाम Gaurav Jain
मध्य प्रदेश

खंडवा: बंटी-बबली ने दिया 'चोरी' की वारदात को अंजाम

Author : Gaurav Jain

हाइलाइट्स:

  • प्रतिष्ठित मोबाइल शॉप पर धावा बोलकर चोरी की घटना को दिया अंजाम

  • 12 लाख के मोबाइल और 4 लाख 25 हजार नगद चोरी किए गए

  • सीसीटीवी फुटेज खंगालने से पुलिस वाले चकित रह गए

  • चोरी की इस वारदात में बंटी-बबली शामिल

  • व्यापारी जनों में डर और आक्रोश

  • पुलिस स्टॉफ ना होने से नगर के लोगों को खामियाजा उठाना पड़ रहा है

  • पुलिस के लिए पिछली चोरियों की वारदात अभी तक अबूझ पहेली हैं

  • पुलिस द्वारा 380 और 457 धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू

राज एक्सप्रेस। नगर में यूं तो पिछले कई वर्षों से चोर बड़े ही शातिर अंदाज में चोरियों की वारदात को अंजाम देते आ रहे हैं और यह चोरियाँ पुलिस के लिए अबूझ पहेली बनी हुई हैं। वहीं मंगलवार, बुधवार की दरम्यानी रात में चोरों ने नगर के प्रतिष्ठित मोबाइल शॉप पर धावा बोलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

घटी बड़ी चोरी की वारदात:

नगर में सुभाष चौक स्थित संत सिंगाजी मोबाइल शॉप में मंगलवार बुधवार की दरम्यानी रात में घटी चोरी की वारदात से चारों-ओर सनसनी मची हुई है। दुकान संचालक शैलेंद्र जब सुबह दुकान खोलने पहुंचे, तब उन्हें दुकान के छोटे शटर का ताला टूटा हुआ मिला। उन्होंने अंदर जाकर देखा, तब उन्हें एहसास हुआ कि, दुकान में चोरी हो गई है। इस बात की सूचना उनके द्वारा मुंदी पुलिस थाने में दी गई। मुंदी पुलिस के मदन कुमरे एवं तरुण के द्वारा मौकाए वारदात पर जांच करने में सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसमें बड़े हैरतअंगेज तरीके से इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

चोरी में शामिल है बंटी और बबली :

चोरी की इस वारदात में सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पुलिस के भी कान खड़े हो गए, क्योंकि इस घटना में शामिल एक युवक के साथ युवती है और यह घटना सीसीटीवी के अनुसार, सुबह 3:29 पर बंटी और बबली के द्वारा दुकान का शटर तोड़कर करीब 4:00 बजे तक अंजाम दी गई। बंटी और बबली के द्वारा चोरी के इस वारदात की घटना के सामने आने से नगर के व्यापारी जनों में डर और आक्रोश देखा गया है। इस घटना से नगर में सनसनी फैली हुई है, क्योंकि पहली बार नगर में हुई ऐसी चोरी में एक लड़की के भी शामिल होने से नगर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

बारह लाख के मोबाइल और चार लाख 25 हजार नगद चोरी किए गए :

सिंगाजी मोबाइल शॉप में चोरी की इस वारदात में बंटी और बबली के द्वारा दुकान में मौजूद 15 से 30000 कीमत के महंगे मोबाइल, जिसमें रेडमी, वीवो, ओप्पो आदि कंपनी के 65 मोबाइल एवं दुकान के गल्ले में रखें 4,25,000 भी अपने साथ ले गए। दुकानदार शैलेंद्र ने बताया कि, एम आई कंपनी की एजेंसी ली थी और उसे ही देने के लिए यह रुपए रखे थे।

कट्टा भी साथ लाए थे बंटी और बबली :

सिंगाजी मोबाइल शॉप में घटी चोरी की इस बड़ी वारदात में शातिर तरीके से चोरों ने वारदात को अंजाम दिया और हद तो तब हो गई, जब बंटी और बबली के द्वारा चोरी करने के दौरान अपने साथ हथियार के रूप में कट्टा भी लाया गया था, जो सीसीटीवी फुटेज में सामने निकल कर आया है, इससे तो यही जाहिर होता है कि, बंटी और बबली के मंसूबे बड़े खतरनाक थे। अगर चोरी की इस वारदात में कोई और भी सामने आ जाता, तो निश्चित तौर पर बंटी और बबली कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे।

पिछली चोरियों की वारदात भी अभी तक अबूझ पहेली है पुलिस के लिए :

नगर में पिछले काफी समय से चोरी की वारदातें घट रही हैं, लेकिन वह वारदातों का भी मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि, यह इतनी बड़ी चोरी की वारदात घट गई। पिछली चोरियों में भी नगर के बड़े व्यापारी के यहां 10 से 12,000,00 रुपए नगद पर चोरों ने हाथ साफ किए थे, वहीं पिछले दिनों मांधाता विधायक नारायण पटेल के निवास के सामने भी एक टपरे पर चोरों ने हाथ साफ किया। साथ ही मंगलवार रात घटी इस घटना के साथ ही एक जगह और चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। बीड़ के रहने वाले चंपू सेठ अग्रवाल की दुकान के पीछे चोरों ने सेंधमारी कर करीब 20 सिगरेट के पैकेट काजू बादाम एवं कुछ नगदी रकम पर भी हाथ साफ किया। साथ ही 5 दिन पूर्व अस्पताल परिसर में रहने वाले सोमानी परिवार के यहां भी चोरों ने करीब 600,00 नगद एवं जेवरात चोरी कर लिए थे। अब यह चोरियां पुलिस के लिए एक चुनौती बन गई हैं।

स्टाफ की कमी से जूझता मुंदी पुलिस थाना :

प्रदेश की कमलनाथ सरकार के द्वारा तबादले की राजनीति भी कहीं ना कहीं मुंदी पुलिस के ऊपर हावी रही और यहां भी इन तबादलों का असर साफ देखने में आया है, क्योंकि मुंदी में पुलिस बल के नाम पर 1 टी आई, 2 एसआई और 4 सिपाही ही मौजूद हैं और उनकी भी ड्यूटी त्योहारों में खण्डवा और ओंकारेश्वर में लगा दी गई है, जिसकी वजह से भी चोरों के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया, जबकि पूर्व में मुंदी थाने में पदस्थ सभी स्टाफ के लोगों के रहने से नगर में ऐसी घटनाओं में कमी आई थी, लेकिन राजनीति की भेंट चढ़े मुंदी पुलिस स्टॉफ के जाने के बाद मुंदी में चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। मुंदी नगर में आबादी के लिहाज से खण्डवा जिले का एक बड़ा नगर है, लेकिन पुलिस स्टाफ नहीं होने से कहीं ना कहीं इसका खामियाजा नगर के लोगों को भी उठाना पड़ रहा है।

मुंदी पुलिस द्वारा की जा रही है घटना की जांच :

चोरी की इस वारदात के बाद मुंदी पुलिस ने तत्परता से जगह-जगह दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले और जगह-जगह सूचना देकर मामले में बंटी और बबली की सूचना प्राप्त की जा रही है । जो भी आवश्यक कदम है, वह उठाए जा रहे हैं, साथ ही खण्डवा से एक्सपर्ट की टीम भी इस मामले में जांच करने के लिए आ रही है।

इनका कहना:

मुंदी के थाना प्रभारी का कहना है कि, हमारे द्वारा चोरी के इस वारदात में जांच की जा रही है और अन्य जगहों से भी अज्ञात चोरों की जानकारी जुटाई जा रही है, क्योंकि सीसीटीवी फुटेज में चोरी में शामिल लड़की का चेहरा नजर आया है, तो उस आधार पर एक्सपर्ट की टीम भी इस मामले में जांच के लिए आ रही है, साथ ही हमने चोरी के मामले में 380 और 457 धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही इस मामले में हमारा प्रयास रहेगा कि, चोरों को गिरफ्तार कर मामले का पटाक्षेप कर दिया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT