बच्चे का नाम 'लॉकडाउन यादव'
बच्चे का नाम 'लॉकडाउन यादव' Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

संकटकाल में जन्मा 'लॉकडाउन यादव': मुख्यमंत्री ने दी बधाई

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश में खतरनाक कोरोना वायरस के कहर के चलते लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है, वहीं लॉक डाउन के चलते कई मजदूर अन्य देशों में फंसे, लेकिन इस संकटकाल के बीच मजदूरों का घर भेजने का सिलसिला जारी है। लॉकडाउन की स्थितियों के बीच जन्मे बच्चे का नाम लॉकडाउन रखा गया है।

जानिए पूरी बात

बता दें कि, संकटकाल के बीच श्रमिकों का ट्रेन से यात्रा का सफर जारी है इस बीच शुक्रवार रात विशेष श्रमिक ट्रेन में सवार 32 वर्षीय गर्भवती महिला को पीड़ा होने पर रेलवे हेल्पलाइन से संपर्क किया और अधिकारियों ने बुरहानपुर में उनकी मदद की और उन्हें अस्पताल ले गए, महिला ने अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है, इस दौरान परिवार ने बच्चे का नाम 'लॉकडाउन यादव' रखा है।

संकट में मिली कई सुविधा

कोरोना महासंकट के दौरान यादव परिवार को नगद पांच हजार रुपये की सहायता राशि भी दी गयी और खाने-पीने का सामान फल दवाईयां और आवश्यक कपड़े भी दिए गए हैं फिर पूरे परिवार को वाहन से उनके घर के लिए रवाना किया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ट्वीट

बहन मुंबई से अपने राज्य उत्तर प्रदेश श्रमिक ट्रेन से जा रही थी। बुरहानपुर में प्रसव पीड़ा हुई और मेरे भांजे का जन्म हुआ। इन परिस्थतियों में जन्में बेटे का नाम बहन ने 'लॉकडाउन यादव' रखने का फैसला किया। अब यह बच्चा तो मध्यप्रदेश का भी है। नन्हे लॉकडाउन को आशीर्वाद, शुभकामनाएं!

नन्हे 'लॉकडाउन यादव' को बहुत प्यार! बुरहानपुर कलेक्टर, रेलवे कर्मचारियों और स्थानीय कर्मचारियों ने हमारी बहन और नवजात भांजे की अच्छी तरह देखभाल की और उनके गृह नगर, उत्तर प्रदेश जाने की समुचित व्यवस्था की; इसके लिए धन्यवाद देता हूं। बहन और परिवार को नये मेहमान के लिए बधाई!
मुख्यमंत्री शिवराज

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT