दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी में गिरे 2 युवक
दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी में गिरे 2 युवक Priyanka Sahu -RE
मध्य प्रदेश

बुरहानपुर: दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी में गिरे 2 युवक, मची अफरा-तफरी

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दशहरे के त्‍यौहार वाले दिन यानी 8 अक्‍टूबर को मध्‍य प्रदेश के 2 जिलों में दुर्गा विर्सजन के दौरान घटना हुई। बुरहानपुर में मंगलवार दोपहर 2:00 बजे ताप्ती नदी का जैनाबाद पुल पर प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला जारी है। इसी बीच संजय नामक युवक नदी में गिर गया। ये देख कर लोग चीखे तो हर तरफ अफरा-तफरी मच गई।

मौजूद तैराकों ने छलांग लगाकर बचाई जान :

युवक को डूबता देख हर कोई स्तब्ध रह गया, युवक बहते हुए जा रहा था। पुल से करीब 100 मीटर दूर युवक ने हाथ ऊपर निकाले, तो सब चिल्लाने लगे बचाओ-बचाओ। माता के सामने हाथ उठाकर प्रार्थना शुरू कर दी। इसी दौरान नदी में एक नाव प्रतिमा का विसर्जन कर रही थींं, नाविक ने नाव युवक की तरफ मोड़ दी, इसमें सवार तैराकों ने नदी ने छलांग लगाई और युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। किनारे पर लाकर युवक को टेंट में आराम करने बैठा दिया। युवक जान बची, तो सबकी जान में जान आई।

क्षेत्र में फिर से मची अफरा-तफरी :

दरअसल, इस घटना के आधे घंटे बाद ही एक अन्य व्यक्ति पुल से नदी में जा गिरा। क्षेत्र में फिर से अफरा- तफरी मची। इस बार भी नदी में नाव पहले से थी, तो तुरंत तैराकों ने छलांग लगाकर डूबते युवक को बचा लिया।

युवक के नदी में गिरने के बाद परिजन आक्रोशित :

जैनाबाद पुलिया पर से प्रतिमाओं के विसर्जन के कारण भारी भीड़ थी, पुलिया पर पुलिस जवान तैनात थे, सभी को समझाइश देते रहे, लेकिन इसके बाद भी घटना हो गई। युवक के नदी में गिरने के बाद परिजन आक्रोशित हो गए।

उधर पुल पर खड़े युवको ने पुलिस कर्मी के साथ विवाद शुरू कर दिया। मौके पर सूबेदार हेमन्त पाटीदार ने मामला शांत कराया। युवकों को समझाइश दी। घटना के बाद पुल से विसर्जन बन्द कर दिया गया, पुलिया पर जवानों की तैनाती कर दी गयी, आवाजाही भी बंद करा दी गयी।

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश के देवास जिले में भी देवी जी की मूर्ति को विसर्जन करने गए थे, इस दौरान बच्‍चें तालाब में डूब गए, जिसमें 5 बच्‍चों की मौत हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT