प्रदेशभर के बस संचालक नाराज
प्रदेशभर के बस संचालक नाराज Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेशभर के बस संचालक नाराज, किराया न बढ़ाने पर बसें बंद करने की दी चेतावनी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेशभर में जहां कोरोना ने बड़ा कोहराम मचा कर रख दिया है वहीं दूसरी तरफ संक्रमण काल के दौर में कई मुद्दे सामने आ रहे हैं। जिसमें आज फिर बस ऑपरेटर्स की हड़ताल सामने आई है। बता दें कि इससे पहले 22 मार्च से कोरोना के कारण लॉकडाउन होने से बसें बंद हुई थीं, लेकिन एक बार फिर प्रदेशभर के नाराज बस संचालकों ने किराया न बढ़ाने पर बसें बंद करने की बात रखी है।

बता दें कि 4 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साढ़े पांच महीने का बसों का टैक्स माफ किया था। वही यात्री बसों का किराया बढ़ाने को लेकर 18 सितंबर को मंत्रालय में परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा सहित अन्य अधिकारियों और बस संचालकों की बैठक हुई। औपचारिक रूप से हुई किराया बोर्ड की बैठक के 15 दिन बाद भी बसों का किराया नहीं बढ़ सका है। इससे नाराज प्रदेशभर के बस संचालक ने रखी बस बंद करने की शर्त।

बस संचालकों का कहना

नाराज बस संचालकों का कहना है कि शासन ने 14 अक्टूबर तक बसों का 50 फीसद किराया नहीं बढ़ाया तो 15 अक्टूबर को भोपाल सहित पूरे मध्य प्रदेश में बसों का संचालन बंद कर देंगे। वहीं आगे कहा है कि यात्री नहीं मिलने से रोजाना 200 किलोमीटर मार्ग पर एक बस संचालित करने पर 6000 रु. तक घाटा हो रहा है। वर्तमान में 20 फीसद से ज्यादा यात्री नहीं मिल रहे हैं। उपचुनाव के चलते शासन बसों का किराया बढ़ाने से किनारा कर रही है। यदि किराया नहीं बढ़ाया गया तो 15 अक्टूबर को बसें बंद कर देंगे।

किराया नहीं बढ़ा तो ऐसे में लगातार घाटा होने से बस संचालक खुद ही बसें बंद करते जा रहे हैं। आम लोगों की परेशानी बढ़ रही है, इस संक्रमण काल के बीच वैसे ही लोग परेशान हैं और ऐसे में लोगों को परिवहन की सुविधा नहीं मिलेगी तो और परेशान होंगे लेकिन अब इसकी जिम्मेदारी शासन की होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT