Bet of Lakhs On Kamal Nath Victory - Defeat
Bet of Lakhs On Kamal Nath Victory - Defeat RE - Bhopal
मध्य प्रदेश

कमलनाथ की जीत पर शर्त लगाने वाले व्यापारी को मिले एक लाख रुपए, गौशाला बनवाने के लिए किया दान

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सट्टा बाजार में लगा था करोड़ों का सट्टा।

  • कमलनाथ के सामने भाजपा के उम्मीदवार थे बंटी साहू।

  • 36 हजार से ज्यादा मतों से जीते कमलनाथ।

मध्यप्रदेश। विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम घोषित हो गए हैं। परिणाम से पहले सरकार बनने न बनने को लेकर सट्टा बाजार में करोड़ों का सट्टा लगा था तो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की हार - जीत पर भी लाखों की शर्त लगी थी। 3 दिसंबर को परिणाम घोषित होने के पर कमलनाथ छिंदवाड़ा सीट से जीत गए। इसके बाद कमलनाथ की हार पर दांव लगाने वाले व्यापारी को एक लाख रुपए देने पड़े। शर्त में जीतने वाले ने यह राशी नगर निगम में गौशाला बनाने के लिए दान कर दी है।

क्या थी शर्त :

मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलनाथ की जीत और हार पर 10 लाख रुपए का दांव लगाया गया था। ये दांव एक ठेकेदार और व्यापारी के बीच लगा था। दोनों के बीच लिखित अनुबंध हुआ था जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लैटफॉर्म पर काफी वायरल हुआ था। वायरल हो रहे अनुबंध पत्र के मुताबिक कांग्रेस समर्थक ठेकेदार प्रकाश साहू और भाजपा समर्थक राम मोहन साहू के बीच शर्त लगी थी कि, अगर कमलनाथ चुनाव हारते हैं तो प्रकाश साहू 10 लाख राम मोहन साहू को देंगे। यदि विवेक बंटी साहू चुनाव हारते हैं तो राम मोहन साहू 1 लाख रुपए की राशि प्रकाश साहू को देंगे।

कमलनाथ की जीत - हार पर 10 लाख का दांव

शर्त हारे राम मोहन साहू :

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से प्रत्याशी थे। उन्हें यहाँ से कुल 1 लाख 32 हजार 302 वोट मिले। कमलनाथ अपने प्रतिद्वंदी से 36 हजार 594 मतों के अंतर से विजयी हुए हैं। इसके चलते व्यापारी राम मोहन साहू शर्त हार गए और उन्हें 1 लाख रुपए प्रकाश साहू को देने पड़े।

राम मोहन साहू ने शर्त के अनुसार एक लाख रुपए की धनराशी प्रकाश साहू को दे दिए हैं। प्रकाश साहू और राम मोहन साहू दोनों अपने दोस्तों के साथ मिलकर नगर निगम गए। यहाँ उन्होंने शर्त में जीते इन पैसों को गौशाला निर्माण के लिए दान में दे दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT