घर के तीन ताले काटकर 6 लाख की चोरी
घर के तीन ताले काटकर 6 लाख की चोरी RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

इलेक्ट्रिक ठेकेदार के घर के तीन ताले काटकर 6 लाख की चोरी, बच्चों की गुल्लक और ताले भी साथ ले गए बदमाश

खालिद अनवर

भोपाल। छोला मंदिर के खेजड़ा बरामद अशोक विहार कॉलोनी में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात इलेक्ट्रिक ठेकेदार के सूने आवास को निशाना बनाकर अज्ञात चोर नगदी व कीमती जेवरात समेत करीब 6 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर गए। सूने घर में सेंध लगाने के लिए बदमाशों ने तीन ताले काट डाले। बदमाश उक्त कटे हुए ताले और घर में रखी बच्चों की गुल्लक भी चुरा ले गए। गुल्लक में करीब 20 हजार रुपए की नगदी रखी थी। घटना के समय ठेकेदार अपने परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने बैतूल जा रहे थे। लेकिन जानकारी मिलते ही वह रास्ते से लौट आए। पुलिस ने नकबजनी का प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। आरोपियों की पतारसी के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक ग्राम खेजड़ा बरामद अशोक विहार कॉलोनी निवासी भोजराज मस्की (40) निर्माणाधीन मकानों में फिटिंग व अन्य प्रकार की लाइट फिटिंग काठेका लेते हैं। सोमवार 29 मई की रात करीब दस बजे वह घर से बैतूल जाने के लिए परिवार सहित निकले थे। वहां करीबी रिश्तेदार की शादी में उन्हें शामिल होना था। बैतूल पहुंचने से दस किलोमीटर पहले ही उन्हें पड़ोसी ने कॉल कर जानकारी दी कि घर के मेनगेट का ताला कटा हुआ है। अंदर चोरी हो गई है। आनन-फानन में वह मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे शादी में बिना शामिल हुए लौट आए। यहां आने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी।

पुलिस ने एफएसएल की टीम से मौका-मुआयना कराने के बाद प्रकरण दर्ज कर लिया है। अज्ञात चोरों ने पूरे घर की तलाशी लेने के बाद गोदरेज की अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात, 85 हजार रुपए नगद व बच्चों की गुल्लक में रखी नगदी चुराकर फरार हो गए। आरोपियों ने पलंग पेटी को खोलकर भी तलाशी ली थी। यहां तक किचन में रखे राशन के डिब्बे तक पलट दिए। पुलिस का कहना है कि अज्ञात चोर मेनगेट का ताला कटर से काटने के बाद अंदर घुसे, अंदर के दोनों कमरों के भी उन्होंने ताले काटकर वारदात को अंजाम दिया है।

टायर शो रूम से 80 हजार की चोरी

छोला मंदिर पुलिस के मुताबिक मालीखेड़ी में सीएट टायर का शोरूम है। इसका संचालन अमित सिंह करते हैं। सोमवार की रात शोरूम कर दिया गया था। मंगलवार की सुबह मेनगेट के शटर के ताले टूटे मिले। टायर शोरूम में घुसे अज्ञात चोर काउंटर में रखे 65 हजार रुपए नगद, लैपटॉप व सीपीयू चुरा ले गए। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT