महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट
महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट Raj Express
मध्य प्रदेश

उप चुनाव : सिंधिया को उनके ही गढ़ में घेरने की कांग्रेस ने बनाई योजना

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। प्रदेश में कांग्रेस के अंदर हुई बगावत के बाद कमलनाथ सरकार को जाना पड़ा था और अब भाजपा सरकार काबिज है। उप चुनाव को ऐलान एक-दो दिन के अंदर हो सकता है जिसके कारण कांग्रेस रणनीति के तहत काम कर बगावत करने वालो से बदला लेना चाहती है। सिंधिया को उन्ही के गढ़ में घेरने की योजना के तहत काम किया जा रहा है और इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी ग्वालियर-चंबल संभाग में आकर रोड शो एवं सभा कर सकती है। वहीं युवा तुर्क सचिन पायलट को भी सिंधिया को जवाब देने के लिए लाया जा सकता है।

उपचुनावों में कांग्रेस सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने के लिये कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट को ग्वालियर चंबल क्षेत्र में लाने की तैयारी की जा रही है। वैसे अभी तक उप चुनाव में गांधी परिवार किसी भी स्थान पर प्रचार के लिए नहीं जाता था, लेकिन दो स्तिथि प्रदेश में बनी है उसके लिहाज से उनको ग्वालियर-चंबल में लाने के लिए राजी किया जा रहा है। सूत्र का कहना है कि पीतांबरा माई के दर्शन करने के लिए प्रियंका गांधी का कार्यक्रम बनाया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के दौरान वह रोड शो एवं सभा कर सकती है।

विधानसभा के उपचुनावों की तारीखों का ऐलान एक-दो दिन में होने की संभावना है, लेकिन कांग्रेस व भाजपा अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। भाजपा ने पिछले दिनों अपने लिये अच्छा खासा माहौल बनाया तो कांग्रेस अपनी सियासत की चौंसर फैलाने में कुछ कमजोर साबित हो रही है उंसका कारण हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजनैतिक रसूख और वर्चस्व अब कांग्रेस में नहीं है इसलिए कांग्रेस ने सिंधिया को उनके गढ़ में घेरने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रियंका गांधी दिल्ली से धौतरपुर के रास्ते मध्यप्रदेश में दाखिल होंगी। इसके बाद वह मुरैना, ग्वालियर, डबरा होते हुए दतिया पहुंचेगी जहां पीतांबरा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद भांडेर भी जा सकती है। प्रियंका गांधी का अंचल की 6 विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो एवं सभा हो सकती है।वहीं धौलपुर से लगे चंबल के इलाके में गुर्जर वोट बैंक काफी संख्या में है इसको देखते हुए कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को भी लाने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस सचिव पायलट का ग्वालियर चंबल के गुर्जर बाहुल्य इलाकों में जहां विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं वहां सहारा लेगी। इस तरह एक दोस्त को अप्रभावी करने के लिये कांग्रेस उन्हीं के दोस्त को हथियार बनाकर अंचल में ला सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT