दतिया में विवाह सहायता राशि वितरण कार्यक्रम
दतिया में विवाह सहायता राशि वितरण कार्यक्रम Social Media
मध्य प्रदेश

विवाह सहायता राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल होकर गृहमंत्री ने कन्याओं को सहायता राशि प्रदान की

Priyanka Yadav

दतिया, मध्यप्रदेश। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया आते ही रहते है। ऐसे में आज फिर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया पहुंचे है। यहां गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नागरिकों से मेल-मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना-समझा और संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं के समुचित व त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। इसके बाद गृहमंत्री विवाह सहायता राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए है।

जनपद पंचायत द्वारा आयोजित विवाह सहायता राशि वितरण कार्यक्रम

आज मध्यप्रदेश के दतिया (Datia) में जनपद पंचायत द्वारा विवाह सहायता राशि वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। यहां आयोजित विवाह सहायता राशि वितरण कार्यक्रम में शामिल होकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने 51 कन्याओं को 51-51 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की है।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना:

बता दें, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का शुभारम्भ मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के गरीबी रेखा से नीचे आने वाले परिवारों, जरूरतमंद, बेसहारा परिवारों की बेटियों की शादी के लिए आर्थिक रूप से मदद करने के लिए किया गया है। इस योजना के अंतर्गत राज्य के गरीब निराश्रित, निर्धन, जरुरत मंद परिवारों की बेटियों, विधवा महिलाओ, तलाकशुदा महिलाओ की शादी के लिए राज्य सरकार 51 हज़ार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी ।

अपने क्षेत्र के लोगों से लगातार किसी न किसी तरह से जुड़े रहते हैं गृहमंत्री

जानकारी के लिए बता दें, प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा अपने क्षेत्र के लोगों से लगातार किसी न किसी तरह से जुड़े रहते हैं। नववर्ष पर नरोत्तम मिश्रा ने दतिया के बहादुरपुर में 100 पात्र हितग्राहियों को श्रमिक कार्ड वितरित किए थे। श्रमिक कार्ड की मदद से हितग्राहियों के लिए कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेना सुलभ हो जायेगा। इस दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि, आदरणीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में श्रमिक कल्याण की योजनाओं से मेहनतकश तबका लगातार सशक्त हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT