CM ने स्मार्ट पार्क में लगाया बादाम और करंज का पौधा
CM ने स्मार्ट पार्क में लगाया बादाम और करंज का पौधा  Social Media
मध्य प्रदेश

बादाम-करंज का पौधा लगाकर CM ने जनता से विशेष अवसरों पर पौधारोपण की अपील की

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्य प्रदेश। हर दिन एक पेड़ लगाने के अपने संकल्प के तहत आज राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बादाम और करंज का पौधा लगाया है। बादाम-करंज का पौधा लगाकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने जनता से की ये अपील।

सीएमओ ने किया ट्वीट

सीएमओ (CMO) ने ट्वीट कर कहा- मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्मार्ट पार्क में बादाम और करंज के पौधे लगाए। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बचपन संस्था के पदाधिकारियों ने भी पौधरोपण किया और संस्था की रचनात्मक व पर्यावरण संरक्षण संबंधी गतिविधियों की जानकारी दी।

सीएम ने जनता से की ये अपील

इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों से भी विशेष अवसरों पर पौधारोपण की अपील की है। मध्‍यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान अपने प्रदेश को हरा भरा बनाने हेतू 'One Plant A Day' के तहत हर दिन समय निकाल कर एक पौधा जरूर लगा रहे हैं। अभी तक वे कई पौधे लगा चुके हैं।

CM शिवराज सिंह चौहान का कहना-

सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि "हमारे इस छोटे से प्रयास से प्रदेश में हरियाली बढ़ेगी और हम पर्यावरण को बचाने में अपनी भूमिका निभा पाएंगे। पेड़ जीवन है, हम केवल पौधा नहीं, बल्कि जीवन रोप रहे हैं और बाकी लोगों के जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं।"

बता दें कि, पर्यावरण सम्पूर्ण विश्व के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है, यदि विश्व को बचाना है, धरती के अस्तित्व को बचाना है या मानव जीवन भविष्य में सुरक्षित रखना है तो हम अपनी धरती को रहने लायक बनाए और वृक्षारोपण करें। तो वहीं, पौधारोपण की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रतिदिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया, अपने संकल्प के परिपालन में एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन पौधा रोपण करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT