मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार आज 28 मंत्री लेंगे शपथ
मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार आज 28 मंत्री लेंगे शपथ  Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार आज 28 मंत्री लेंगे शपथ

Aditya Shrivastava

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज होगा। यानी अब जाकर शिवराज सरकार पूरी होगी। सीएम शिवराज ने बुधवार को खुद इस बारे में जानकारी दी। नए मंत्री गुरुवार सुबह 11 बजे राजभवन में शपथ लेंगे। इसको लेकर राजभवन में तैयारी भी शुरू हो चुकी है। शपथ समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होंगे।

शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया खेमे से 9 और कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए तीन चेहरों समेत भाजपा के 16 विधायकों को जगह मिलेगी। पार्टी ने कई पुराने चेहरों को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार देर रात तक चले मंथन के दौर में प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे ने पार्टी के सीनियर विधायकों से वन टू वन चर्चा की और फोन पर बात कर मनाने और समझाने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि पार्टी सीनियर विधायक पारस जैन, गौरीशंकर बिसेन, रामपाल सिंह, राजेंद्र शुक्ला, जालम सिंह पटेल और सुरेंद्र पटवा के नामों पर सहमति नहीं बनी हैं। मंत्रिमंडल में अब नए चेहरों और खासतौर से सिंधिया समर्थकों को मौका दिया जा रहा है।

राजभवन में आज 28 मंत्री शपथ लेंगे।जिसमें भाजपा के 16, सिंधिया खेमे के 9 और कांग्रेस से भाजपा में आए 3 विधायक मंत्री बनेंगे।

●भाजपा से इन नेताओं को मिलेगा मौका:-

गोपाल भार्गव

भूपेंद्र सिंह

यशोधरा राजे सिंधिया

विजय शाह

जगदीश देवड़ा

बृजेंद्र प्रताप सिंह

विश्वास सारंग

प्रेम सिंह पटेल

इंदर सिंह परमार

उषा ठाकुर

ओमप्रकाश सकलेचा

भारत सिंह कुशवाह

रामकिशोर कावरे

मोहन यादव

अरविंद भदौरिया

रामखेलावन पटेल

●सिंधिया खेमे से इन नेताओं को मिलेगा मौका:-

महेंद्र सिंह सिसोदिया

प्रभु राम चौधरी

प्रदुम सिंह तोमर

इमरती देवी

राजवर्धन सिंह

ओपीएस भदौरिया

गिर्राज दंडोतिया

सुरेश धाकड़

बृजेंद्र सिंह यादव

●कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं को मिलेगा मौका:-

बिसाहूलाल सिंह

हरदीप सिंह डंग

एदल सिंह कंसाना

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT