कल होने वाली कैबिनेट की बैठक स्थगित
कल होने वाली कैबिनेट की बैठक स्थगित Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : कल होने वाली कैबिनेट की बैठक स्थगित, मंत्री जिलों पर रखेंगे नजर

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक स्थगित कर दी गई है। 25 और 26 अगस्त को प्रदेश में वैक्सीनेशन का महाअभियान चलेगा। इस महाअभियान को जिले में सफल बनाने के लिए तैयारियों की जिम्मेदारी प्रभारी मंत्रियों को दी गई है। प्रभारी मंत्री पूरे अभियान के समय प्रभार के जिलों में ही बने रहेंगे। इसे देखते हुए ही मंगलवार, 24 अगस्त को प्रस्तावित कैबिनेट को स्थगित कर दिया गया है, जिससे कि अभियान की तैयारियां प्रभावित नहीं हों।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि सितंबर माह तक प्रदेश के सभी पात्र नागरिकों को कोविड से बचाव के लिए प्रथम डोज लग जाए। एक विशेष रणनीति के तहत यह लक्ष्य तय किया गया है। वैक्सीनेशन महाअभियान का द्वितीय चरण अगस्त माह में ही सम्पन्न करने के पीछे भी यही उद्देश्य है कि प्रदेश के लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित हो। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में टीकाकरण महाअभियान में 25 अगस्त को कोरोना वैक्सीन का पहला एवं दूसरा डोज तथा 26 अगस्त को दूसरा डोज निर्धारित केंद्रों पर लगाया जाएगा। इस समय मप्र वैक्सीनेशन में देश में दूसरे स्थान पर है। प्रदेश में अभी तक चार करोड़ से अधिक लोग वैक्सीन की प्रथम और द्वितीय डोज लगवा चुके हैं। प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए पात्र आबादी 5 करोड़ 48 लाख 90 हजार है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के सामाजिक संगठनों, कोरोना वॉलेंटिंयर्स, जन-प्रतिनिधियों और आमजन से अपील की है कि वे टीकाकरण महाअभियान में अपना पूरा सहयोग प्रदान करें। राजनैतिक दल भी जनता के हित में जुडें और इस अभियान में अपना रचनात्मक योगदान अवश्य प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने शासकीय विभागों और विभिन्न पंथों-धर्मों के प्रमुखों से भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT