कैबिनेट मंत्री पटवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री पर साधा निशाना
कैबिनेट मंत्री पटवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री पर साधा निशाना Deepika Pal -RE
मध्य प्रदेश

भोपालः कैबिनेट मंत्री पटवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा द्वारा किए जा रहे आंदोलन पर कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने तंज कसा है। जिसमें पूर्व भाजपा सरकार के कार्यों को बेबुनियाद बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किसानों के मुआवजे के संबंध में राजनीति करने के आरोप लगाए।

घड़ियाली आंसू बहा रही है बीजेपीः

कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि, भाजपा द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन नाटक, नौटंकी है वो किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाने का काम कर रही है। बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि, पूर्व मुख्यमंत्री किसानों को भगवान बताते थे आज वे ही किसानों का भला ना हो, कोई सहायता ना हो सके जैसी बातों पर राजनीति कर रहे हैं। वहीं बीजेपी के राज में किसानों का कर्ज बढ़ता गया, 15 हजार किसानों ने आत्महत्य़ा की, बिजली बिल वसूली के नाम पर भ्रष्टाचार किया गया, चोरी की घटनाएं भी बढ़ी।

वर्तमान सरकार द्वारा किए गए कार्यो में किसानों के बिजली के बिल कम किए गए, किसानों के लिए मंडी के अंतर्गत नियम लाए गए, किसानों की कर्जमाफी की गई। सरकारी बैंकों मे बीजेपी के भ्रष्टाचार के कारण तीन बैंको के विलय पर बेलआउट हुई बैंको का सहकारिता सिस्टम खत्म हो गया था।

मोदी सरकार कर रही है प्रदेश के साथ भेदभावः

किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए प्रदेश सरकार ने मोदी सरकार से राशि की मांग की थी, जिस पर मध्यप्रदेश सरकार के राशि के प्रतिवेदन के बाद ही बिहार, तमिलनाडु का राशि के लिए प्रतिवेदन दिया था जिन्हें राहत राशि जारी कर दी गई लेकिन प्रदेश को अब तक राशि नहीं मिली जिस पर मोदी सरकार प्रदेश सरकार के साथ भेदभाव कर रही है।

पटवारी ने बीजेपी के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि, आलू और लहसुन की बोरी तब उठाई गई थीं जब उनको उपज के दाम सही नहीं मिले थे। किसानों के अधिकार और मुआवजा दिलाने के लिए मोदी सरकार के खिलाफ दिल्ली तक आंदोलन किया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT