#CabinetDecisionsMP
#CabinetDecisionsMP Social Media
मध्य प्रदेश

#CabinetDecisionsMP: पंचायत सचिवों को सातवां वेतनमान देने की घोषणा को कैबिनेट ने दी सहमति, जानें बड़े फैसले...

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री परिषद की बैठक निवास कार्यालय समत्व भवन में हुई

  • आज सीएम की कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें गए, जिन्हें मंजूरी मिली

  • बैठक में हुए अहम निर्णयों की जानकारी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी

#CabinetDecisionsMP: आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज मंत्रिपरिषद की बैठक निवास कार्यालय समत्व भवन में राष्ट्रीय गीत "वंदे मातरम्" के सामूहिक गान के साथ प्रारंभ हुई। सीएम की कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें गए, जिन्हें आज मंजूरी मिल गई है, बैठक में हुए अहम निर्णयों की जानकारी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी है।

नरोत्तम मिश्रा ने दी कैबिनेट बैठक में हुए अहम निर्णयों की जानकारी

सीएम की बैठक में आज 263 नवीन स्थापित उन्नयित स्वास्थ्य संस्थाओं में पदों के सृजन की स्वीकृति के संबंध में चर्चा, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग अन्तर्गत ग्राम पंचायत सचिव के मानदेय बढ़ाये जाने के घोषणा को स्वीकृति का प्रस्ताव, किसान कल्याण योजना के तहत किश्त की राशि में वृद्धि किये जाने के संबंध में बैठक में चर्चा हुई। जिसके बाद इन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है।

जानिए CM कैबिनेट बैठक की अन्य बड़ी बातें...

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पंचायत सचिवों को सातवां वेतनमान देने की घोषणा को कैबिनेट ने सहमति प्रदान की है। वही मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसान भाइयों को मिलने वाली राशि को 4 हजार से बढ़ाकर 6 हजार करने के प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। कैबिनेट ने शासकीय शालाओं की कक्षा 1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं के गणवेश स्व सहायता समूह के माध्यम से प्रदाय किये जाने के प्रस्ताव का अनुसमर्थन किया है।

  • रक्षाबंधन से पहले 27 अगस्त को लाड़ली बहनों के लिए प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

  • कैबिनेट ने छतरपुर में नवीन तहसील सटई के सृजन को मंजूरी प्रदान की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT