बंगाल से आये व्यापारियों के खिलाफ कैबिनेट मंत्री को कैट ने सौंपा ज्ञापन
बंगाल से आये व्यापारियों के खिलाफ कैबिनेट मंत्री को कैट ने सौंपा ज्ञापन राज एक्सप्रेस, ब्यूरो
मध्य प्रदेश

बंगाल से आये व्यापारियों के खिलाफ कैबिनेट मंत्री को कैट ने सौंपा ज्ञापन

Author : राज एक्सप्रेस

उमरिया, मध्यप्रदेश। देश का श्रेष्ठ व्यापारिक संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट ने रविवार को मध्य प्रदेश शासन की कैबिनेट मिनिस्टर (आ.जा. का) मीना सिंह को बंगाल से आए व्यापारियों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन। व्यापारिक संगठन कैट के जिला अध्यक्ष कीर्ति कुमार सोनी ने बताया कि हम व्यापारी ज्ञापन के जरिए मंत्री से आग्रह करते हुए इस बात पर जोर दिए हैं कि पिछले वर्ष से लगातार कोविड-19 वायरस के प्रकोप के कारण पूरे मध्यप्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया, इस दौरान उमरिया शहर का व्यापार पूर्णता चौपट हो गया, अब जैसे ही त्योहरों का सीजन आया, उसी समय कोलकाता से आए व्यापारी प्रशासन से अनुमति मांग कर व्यवसाय करना चाहते हैं, यदि उनको व्यवसाय करने की अनुमति प्रशासन ने दे दी तो उमरिया का व्यवसाय फिर से ठप हो जाएगा और लोकल व्यवसाई एक बार फिर रास्ते में आ जाएगा।

बिना बिल के क्रय-विक्रय :

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट के जिला सचिव अश्वनी वाधवा व नगर अध्यक्ष हेमंत चंदानी ने इस बात पर जोर दिया की कोलकाता से आए हुए व्यापारी पूर्णता बिना बिल के सामग्री का क्रय-विक्रय करते हैं, जिससे शासन को भारी मात्रा में जीएसटी टैक्स की हानि उठानी पड़ती है।

कोरोना फैलने की संभावना :

बंगाल में आज भी कोरोना कहर थमा नहीं, जबकि उमरिया शहर को कोरोना मुक्त शहर में गिना जाता है फिर यदि इन कोलकाता से आए व्यवसायियों को व्यवसाय करने की अनुमति दी गई तो उमरिया शहर फिर से करोना से ग्रसित हो सकता है। व्यापारिक संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट शासन से यह मांग करता है कि बंगाल से आए हुए व्यापारियों को उमरिया जिले में व्यापार करने की अनुमति नहीं मिले।

मंत्री ने दिया आश्वासन :

कैबिनेट मंत्री मीना सिंह ने व्यापारियों को आश्वासन दिया की आप लोगों की समस्या का समाधान व्यापारियों के हित में किया जाएगा।

ये रहे मौजूद :

ज्ञापन देते समय मुख्य रूप से कीर्ति कुमार सोनी, अश्वनी वाधवा, हेमंत चंदानी, अमित गुप्ता, राहुल सिंह, अंकित सचदेव, नवीन सचदेव, निशांत सचदेव, हनी सचदेव, आशु सचदेव सहित अन्य व्यापारी उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT