रिलायंस फ्रेश के खिलाफ प्रकरण दर्ज
रिलायंस फ्रेश के खिलाफ प्रकरण दर्ज Social Media
मध्य प्रदेश

उज्जैन: रिलायंस फ्रेश के खिलाफ प्रकरण दर्ज, MRP से अधिक मूल्य पर सामग्री विक्रय करने पर हुई कार्रवाई

Priyanka Yadav

उज्जैन, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में कई मामलों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है, वहीं, अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) से ज्यादा की कीमत में सामान बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई जारी है। उज्जैन में बड़ी कार्रवाई करते हुए में एमआरपी (MRP) से अधिक मूल्य पर सामग्री विक्रय करने पर प्रकरण दर्ज किया है।

एमआरपी से अधिक मूल्य पर सामग्री विक्रय करने पर केस हुआ दर्ज :

बता दें, रिलायंस स्मार्ट पॉइंट तेलीवाड़ा उज्जैन द्वारा एमआरपी से अधिक मूल्य पर सामग्री विक्रय करने पर केस दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, नापतौल विभाग उज्जैन को शिकायत प्राप्त हुई थी कि तेलीवाड़ा उज्जैन स्थित रिलायंस स्मार्ट पॉइंट द्वारा एमआरपी से अधिक मूल्य पर सामग्री विक्रय की जा रही है, जिसके बाद यहां ये कार्रवाई हुई है। शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि, उन्होंने रिलायंस स्मार्ट पाईंट तेलीवाड़ा से ब्रुक बांड ताजा चाय पत्ती का 1 किलो का पेकेट जिस पर एम आर पी रु 230/- अंकित है खरीदा, परंतु बिल में रु 297.60 लगाकर अधिक मूल्य वसूला गया।

शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया

शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि, उन्होंने रिलायंस स्मार्ट पाईंट तेलीवाड़ा से ब्रुक बांड ताजा चाय पत्ती का १ किलो का पेकेट जिस पर एम आर पी रु 230/- अंकित है खरीदा परंतु बिल में रु 297.60 लगाकर अधिक मूल्य वसूला गया। रिलायंस स्मार्ट पाईंट पर उपस्थित होकर शिकायत की जांच की गई। संस्थान पर रु 230/- एवं रु 270/- की माह 07/22 एवं 08/22 के पेकिंग के ब्रुक बांड ताजा चाय पत्ती के पेकेज विक्रय हेतु रखे पाये। स्टोर मेनेजर द्वारा स्वीकार किया कि बिलिंग करने वाले लड़के द्वारा ग़लती से अधिक मूल्य वसूला गया है। अतः विधिक माप विज्ञान पेकेज में रखी वस्तुएं नियम 2011 के नियम 18-2 का उल्लंघन होने से प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

इन दिनों राज्य में कई मामलों पर कार्रवाईयों का दौर तेजी से जारी है, बीते दिनों ही भिंड में राधा डेयरी पर ग्वालियर से एसटीएफ की टीम और भिंड के खाद्य सुरक्षा विभाग ने संयुक्त कार्रवाई की थी,जिसमें मौके से भारी मात्रा में मिलावटी दूध, नकली दूध बनाने की सामग्री और रसायन बरामद किया गया है। वहीं डेयरी संचालक को भी गिरफ्तार किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT