लवजिहाद की शिकार हुई नाबालिग
लवजिहाद की शिकार हुई नाबालिग Pramod Raghuvanshi
मध्य प्रदेश

विदिशाः लवजिहाद की शिकार हुई नाबालिग, ग्रामीणों में आक्रोश

Pramod Raghuvanshi

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के सिरोंज के दीपनाखेड़ा पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम गोपालनगर में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है, जिसमें परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पर पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से इलाके के लोगों में आक्रोश है, ग्रामीणों का कहना है कि इस गरीब परिवार को जिला प्रशासन मदद मुहैया करवाये ताकि वह बच्ची का सही से उपचार करवा सकें। पीड़ित परिवार का कहना हैं कि आरोपी को फांसी की सजा दी जाऐ।

क्या है मामलाः

जानकारी के मुताबिक, शहर के दीपनाखेड़ा पुलिस थाने के गोपालनगर में आरोपी द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले से ग्रामीणों में आक्रोश है यह मामला लवजिहाद के रूप में सामने आया है। आरोपी दूसरे धर्म का है, इसलिए इलाके में तनाव है।

दरअसल मामले में 20 वर्षीय आरोपी द्वारा नाबालिग पीड़िता के साथ डरा-धमकाकर कई महीनों तक दुष्कर्म करता रहा और नाबालिग गर्भवती हुई तो आरोपी ने तीन दिन पूर्व गर्भपात के लिए उसे दवा खिलाई जिससे उसकी हालात बिगड़ गई। पीड़िता की हालात बिगड़ते देख परिजनों ने बुधवार की शाम नाबालिग को उपचार के लिए सिरोंज अस्पताल लेकर पहुंचे जहाँ उपचार के दौरान परिजनों को नाबालिग के गर्भवती होने की बात पता चली। नाबालिग ने उपचार के दौरान छः माह के मृत शिशु को जन्म दिया। फिलहाल शासकीय राजीव गांधी चिकित्सालय में पीड़िता का उपचार किया जा रहा है।

पुलिस ने की नाबालिक पीड़िता से पूछताछः

घटना की जानकारी लगते ही सिरोंज थाना प्रभारी शकुंतला बामनिया तुरंत अस्पताल पहुंची और बच्ची से पूछताछ कर जानकारी ली।

पीड़िता ने बताया कि, जब मैंने मिलने से इंकार किया तो वह पापा को जान से मारने की धमकी देता था। मुझे डर लगता था कि कहीं मेरे पापा को जान से न मार दे इसलिए मैं चुप रही।

हैरान करने वाली बात तो यह हैं कि आरोपी को यह गर्भपात की दवा मिली तो कैसे और कहां से फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं फिलहाल पूछताछ चल रही हैं, आरोपी गर्भपात की दवा कहा से लेकर आया उक्त मामले की भी पड़ताल की जा रही हैं। नियमानुसार आरोपी पर कड़ी कार्यवाही की जावेगी।
(संजीव श्रीवास्तव थाना प्रभारी दीपनाखेड़ा)
मेरी भोली भाली बेटी को डराता धमकाता रहा ऐसे लोगों को फांसी की सजा होनी चाहिये। जिससे कि फिर कभी कोई दरिंदा ऐसी कायर हरकत न कर सके।
(पीड़िता का पिता)

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT