आयुष्मान घोटाले मामले पर हो सीबीआई जांच : डॉ. गोविन्द सिंह
आयुष्मान घोटाले मामले पर हो सीबीआई जांच : डॉ. गोविन्द सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

आयुष्मान घोटाले मामले पर हो सीबीआई जांच : डॉ. गोविन्द सिंह

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। आयुष्मान घोटाले को लेकर अब कांग्रेस ने सत्ताधारी दल पर हमला तेज कर दिया है। इसी मामले को लेकर बुधवार को नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने ग्वालियर प्रवास के दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला ओर कहा कि जब आयुष्मान योजना में करोड़ों का घोटाला हो रहा है तो फिर प्रदेश की सरकार कार्यवाही क्या कर रही है? सरकार को इस घोटाले को लेकर सीबीआई जांच करानी चाहिए, जिससे घोटाले में शामिल लोगों का पता चल सके।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. सिंह ने कहा कि आयुष्मान योजना देश के गरीबों को इलाज के लिए लाई गई थी और इसमें 5 लाख रुपए की राशि तक का इलाज मुफ्त करने का प्रावधान है, लेकिन यह योजना अब कमाई का जरिया बन गई है और उसमें जमकर लूट करने का काम अधिकारियों ने किया है। बिना मंत्री संत्री के इतनी बड़ी लूट करने की किसी में हिम्मत नहीं है, लेकिन सरकार कोई भी कार्यवाही करने से बच रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अस्पताल एक कमरे में चल रहा है, डॉक्टर है नहीं तो फिर वहां मरीज क्यों जाएगा, लेकिन इसके बाद भी ऐसे अस्पतालों को 5-5 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया गया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रिश्वत के पैसे लेते हुए एक महिला अधिकारी के रिश्तेदार का वीडिया वायरल हो रहा है, लेकिन कोई उस तरफ देखने वाला नहीं है। नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि क्या यह संभव है कि एक साधारण क्लर्क 250 करोड़ का घोटाल कर सकता है? विभाग के अधिकारी जांच करने के बाद लिख रहे है कि आयुष्मान घोटाले में फिरौती व दलाली हुई है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि मुख्यमंत्री को इतने बड़े घोटाले पर तत्काल कार्यवाही करना चाहिए और सीबीआई जांच करानी चाहिए जिससे पता चल सके कि घोटाले मे कौन-कौन शामिल है।

नरोत्तम को बोलने की आदत हो गई है :

राहुल गांधी की यात्रा में उनकी टी शर्ट को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. सिंह ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा को बोलने की आदत हो गई है, कोई भी मुद्दा हो पर उस पर मिश्राजी बोलते नजर आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि नरोत्तम मिश्रा इस समय मुख्यमंत्री की दौड़ में आगे है और ऐसे में वह हर मुद्दे पर बोलकर यह बताने का प्रयास कर रहे है कि उनसे अधिक विद्वान भाजपा मे कोई दूसरा नेता नहीं है। कांग्रेस विधायक अजब सिंह के गृह मंत्री से मिलने के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने सवाल करते हुए कहा कि विधायक अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मंत्री के पास नहीं जाएगा तो कहां जाएगा। सुमावली में समस्याओं होगी और बजट आने वाला है ऐसे में थानों व अस्पताल के अलावा अन्य विकास के मुद्दों को लेकर विधायक समय-समय पर मंत्री से मिलते रहते है और उनकी यह मुलाकात उसी उद्देश्य को लेकर थी।

आखिर कौन डरा रहा है उसे जेल में डलवाएं भागवत :

नेता प्रतिपक्ष डॉ. सिंह से सवाल किया गया कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कह रहे है कि देश में मुस्लिम सुरक्षित है। इस पर नेता प्रतिपक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि मोहन भागवत पर्दे के पीछे से सरकार के सर्वेसर्वा है और प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक उनके सामने नतमस्तक होते है तो फिर सवाल यह है कि मुस्लिमों को डरा कौन रहा है। अब कौन डरा रहा है इसका पता मोहन भागवत को होना चाहिए और डराने वालों के खिलाफ कार्यवाही कर ऐसे लोगों को जेल में भेजना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT