कटनी रेलवे के आरओएच डिपो में सीबीआई की टीम जांच करने पहुंची।
कटनी रेलवे के आरओएच डिपो में सीबीआई की टीम जांच करने पहुंची। social Media
मध्य प्रदेश

CBI Raid: कटनी रेलवे के ROH डिपो में सीबीआई की छापेमारी

राज एक्सप्रेस

कटनी, मध्यप्रदेश। रेलवे के सीनियर डीएमआई की संदिग्ध कार्यप्रणाली को लेकर मिलीं शिकायतों के बाद सीबीआई की टीम कटनी स्थित एनकेजे के रेलवे ROH डिपो पहुंची, जहां सीबीआई की टीम ने रेल अधिकारी को हिरासत में पूछताछ शुरू की साथ ही अधिकारी के कामकाज संबंधित दस्तावेज खंगालना शुरू किया।

एनकेजे स्थित आरओएच डिपो में पदस्थ एक अधिकारी संदिग्ध कार्यप्रणाली को लेकर लगातार शिकायतें रेलवे के आला अधिकारियों सहित सीबीआई के पास पहुंच रही थीं। इन शिकायतों को रेलवे के आला अधिकारियों सहित सीबीआई ने गंभीरता से लिया और बुधवार सीबीआई की टीम देर शाम कटनी पहुंच गई। रेल सूत्रों ने बताया कि सीबीआई देर शाम कटनी पहुंचने के बाद सीधे आरओएच डिपो पहुंची और सीनियर डीएमई एसके सिंह के विभाग से संबंधित सभी दस्तावेज जब्त करते हुए अधिकारी को भी हिरासत में ले लिया। इसके बाद दस्तावेजों की जांच और पूछताछ का सिलसिला देर रात तक जारी रहा इसके बाद आ गुरुवार सुबह टीम ने फिर जांच और पूछताछ शुरू की। समाचार लिखे जाने तक सीबीआई की जांच जारी थी। इस कार्रवाई से रेल अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ था।

शहडोल में प्रधान आरक्षक सात हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

शहडोल। जिले के जयसिंहनगर थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक को बुधवार को लोकायुक्त पुलिस ने सात हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। रीवा लोकायुक्त पुलिस सूत्रों के अनुसार जयसिंहनगर थाना के प्रधान आरक्षक वीरेन्द्र तिवारी को दोपहर राजकुमार कुशवाहा नामक एक किसान से यह रिश्वत लेते पकड़ा गया। आरोपी प्रधान आरक्षक ने राजकुमार कुशवाहा के विरुद्ध पास्को एक्ट की धाराओं को जोडऩे का भय दिखाकर उससे अवैध रूप से सात हजार रुपए की मांग की थी, जिसकी शिकायत राजकुमार द्वारा लोकायुक्त पुलिस से की गई। लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत के सत्यापन के बाद आरोपी को राजकुमार से यह रिश्वत लेते धरदबोचा। आरोपी के विरुद्ध भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT