CGST के पांच अधिकारियों को 7 दिन की CBI रिमाण्ड
CGST के पांच अधिकारियों को 7 दिन की CBI रिमाण्ड RE-Jabalpur
मध्य प्रदेश

CGST के पांच अधिकारियों को 7 दिन की CBI रिमाण्ड - सर्चिंग के दौरान जांच एजेंसी को मिले 81 लाख रुपये

Amit Namdeo

जबलपुर। केन्द्रीय जाँच एजेंसी (CBI )जबलपुर की टीम ने आयकर चौक स्थित सेंट्रल जीएसटी (CGST) के कार्यालय अधीक्षक, इस्पेक्टर सहित पांच अधिकारियों को सात लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा था। जिसके बाद उनके घर में भी तलाशी अभियान चलाते हुए जांच एजेंसी ने करीब 81 लाख रुपये की नगदी व अन्य संपत्ति संबंधी दस्तावेज बरामद किये थे। सीबीआई ने पांचों आरोपियों को सीबीआई कोर्ट मेें पेश कर रिमाण्ड की पेशकश की। विशेष न्यायधीश आलोक कुमार सक्सेना की अदालत ने जांच एजेंसी के आवेदन को स्वीकार करते हुए पांच आरोपियों को सात दिन की रिमाण्ड में भेजे जाने के आदेश दिये है।

उल्लेखनीय है कि टैक्स चोरी के आरोप में दमोह जिले में स्थित नोहटा में केजीएच फैक्ट्री को सेंट्रल जीएसटी ने सील किया था। क्लीयरेंस देने के एवज में एक करोड़ की रिश्वत मांगी थी। जीएसटी टीम ने फैक्ट्री के साथ कार भी सीज कर दी थी। जिसके बाद जीएसटी अधिकारी से 35 लाख में फाईनल सौदा हुआ था। रिश्वत की तय रकम 35 लाख में से 25 लाख की रिश्वत एक हफ्ते पहले फरियादी दे चुका था। बुधवार को 7 लाख की रिश्वत लेते सेंट्रल जीएसटी के कार्यालय अधीक्षक कमिश्नर कपिल कामले, सोमेन गोस्वामी, वीरेंद्र जैन इंस्पेक्टर, विकास गुप्ता इंस्पेक्टर, प्रदीप हजारी इंस्पेक्टर, सीजीएसटी जबलपुर को रुपये की मांग और स्वीकार करते हुए गिरफ्तार किया था।

लाखों की नगदी बरामद, पूछताछ जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर प्रदीप हजारी के घर से 40 लाख, विकास गुप्ता के घर से 18 लाख, कार्यालय अधीक्षक कपिल कामले की घर से तीन लाख तथा अन्य दो आरोपियों के घर से लगभग 20 लाख रूपये बरामद हुए है। निवेश संबंधित दस्तावेज तथा बैंक खातों के संबंध में जांच जारी है। आरोपियों से जांच एजेंसी पूछताछ कर रहीं है, जिसमें बड़े खुलासे होने की संभावना है, हालांकि जांच एजेंसी ने अब तक संपत्ति के संबंध किसी तरह की अधिकारिक जानकारी नही दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT