आपसी सौहार्द से मनाएं त्यौहार : कलेक्टर
आपसी सौहार्द से मनाएं त्यौहार : कलेक्टर Social Media
मध्य प्रदेश

आपसी सौहार्द से मनाएं त्यौहार : कलेक्टर

राज एक्सप्रेस

उमरिया, मध्यप्रदेश। जिला स्तरीय शांति समिति ने जिलावासियों से कोविड गाईड लाईन का पालन करते हुए आपसी सौहार्द से आगामी त्यौहार मनानें की अपील की है। शांति-समिति की बैठक कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में गणेश चतुर्थी प्रतिमा के पण्डाल जारी गाईड लाईन के अनुसार ही रखनें का निर्णय लिया गया । झांकी निर्माताओं को आवश्यक रूप से यह सलाह दी गई कि वे ऐसी झाकियों की स्थापना एवं प्रदर्शन नहीं करें, जिनमें संकुचित जगह के कारण श्रद्धालुओं, दर्शकों की भीड़ की स्थिति बनें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना हो सकें। झाँकी स्थल पर श्रद्धालुओं, दर्शकों की भीड़ एकत्र नहीं हो तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसकी व्यवस्था आयोजकों को सुनिश्चित करना होगी।

प्रतिमा विसर्जन में 10 लोगों की अनुमति :

मूर्ति का विसर्जन सम्बन्धित आयोजन समिति द्वारा किया जाएगा। विसर्जन स्थल पर ले जाने के लिए अधिकतम 10 व्यक्तियों के समूह की अनुमति होगी। कलेक्टर ने मूर्ति विसर्जन में लोगों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पर्याप्त संख्या में विसर्जन कुण्ड बनवाने के निर्देश दिए। आयोजकों को पृथक से जिला प्रशासन से लिखित अनुमति प्राप्त किया जाना आवश्यक होगा। कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए धार्मिक, सामाजिक आयोजन के लिए चल समारोह निकालने की अनुमति नहीं होगी। विसर्जन के लिए सामूहिक चल समारोह की भी अनुमति नहीं होगी।

डीजे का नहीं होगा उपयोग :

लाउड स्पीकर बजाने के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी की गई गाईड लाईन का पालन किया जाना अनिवार्य होगा। डीजे का उपयोग नही होगा, ध्वनि विस्तार यंत्रों का उपयोग प्रात: 6 बजे रात्रि 10 बजे तक ही किया जा सकेगा। सार्वजनिक स्थानों पर कोविड संक्रमण से बचाव के तारतम्य में झाँकियों, पण्डालों, विसर्जन के आयोजनों में श्रद्धालु, दर्शक फेस कवर, सोशल डिस्टेसिंग एवं सेनेटाईजर का प्रयोग के साथ ही राज्य शासन द्वारा समय-समय पर जारी किये गय निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चत किया जावें। कलेक्टर ने त्यौहारों के दौरान नगर मे साफ-सफाई रखने, विद्युत व्यवस्था करने, सड़कों की मरम्मत करने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

ये रहे मौजूद :

बैठक में अपर कलेक्टर अशोक ओहरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रेखा सिंह, एसडीएम बांधवगढ़ नीरज खरे, मुख्य नगर पालिका अधिकारी एस. के. गढ़पाले, दिलीप पाण्डेय, अजय सिंह, राजेश शर्मा, राकेश प्रताप सिंह, पुष्पराज सिंह, संतोष गुप्ता, मेंहदी हसन, शंभूलाल खट्टर, विनय मिश्रा, कीर्ति सोनी, सुमित गौतम सहित जिला शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT