मध्यप्रदेश में महाशिवरात्रि की धूम
मध्यप्रदेश में महाशिवरात्रि की धूम Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में महाशिवरात्रि की धूम- उज्जैन, ओंकारेश्वर से लेकर भोजपुर तक दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • देश-प्रदेश में पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा महाशिवरात्रि का त्योहार

  • सुबह से ही मप्र के शिवालयों में शिवभक्तों के पहुंचने का सिलसिला जारी

  • महाकाल की नगरी उज्जैन, ओंकारेश्वर से लेकर भोजपुर तक श्रद्धालु दर्शन को उमड़े

Mahashivratri 2024: आज देश-प्रदेश में महाशिवरात्रि का त्योहार पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है, इस पावन मौके पर तमाम मंदिरों में आकर्षक साज सज्जा की गयी है। सुबह से ही प्रदेशभर के शिवालयों में शिवभक्तों के पहुंचने का सिलसिला जारी है, महाकाल की नगरी उज्जैन, ओंकारेश्वर से लेकर भोजपुर तक श्रद्धालु दर्शन को उमड़े हैं।

प्रदेश के सभी शिवालयों में लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे:

मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर, खंडवा के ओंकारेश्वर, रायसेन के भोजपुर, सीहोर के कुबेरेश्वर धाम और नर्मदापुरम के पचमढ़ी में चौरागढ़ महादेव मंदिर समेत प्रदेश के सभी शिवालयों में लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे हैं। वही भोजपुर मंदिर में भी भक्तों की काफी भीड़ देखी जा रही है। लोग पूर्ण श्रद्धाभाव से भगवान भोलेनाथ का पूजन-अभिषेक कर रहे हैं।

त्यौहार के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा सभी तरह की सुरक्षा इंतेजाम

ऐसे में शिव भक्तों ने जगह-जगह पंडाल लगाकर खिचड़ी, खीर, फलाहार, शरबत आदि का वितरण किया। मंदिर परिसर सहित कई स्थानों पर विभिन्न संगठनों व समाज सेवियों द्वारा फलाहार बांटा गया। त्यौहार के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा सभी तरह की सुरक्षा इंतेजाम किए गए हैं।

महाशिवरात्रि पर CM यादव ने की भगवान महाकाल की पूजा-अर्चना

महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सपत्नीक श्री महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल के दर्शन किए। उन्होंने भगवान महादेव के संसार में एकमात्र दक्षिण मुखी ज्योतिर्लिंग की पूजा अर्चना कर प्रदेश के विकास और प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की मंगल कामना की।

भोपाल के बड़वाले महादेव मंदिर में शिवराज ने की पूजा-अर्चना

शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के बड़वाले महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना कर संपूर्ण विश्व के मंगल की कामना की। इस दौरान कहा कि, महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सभी प्रदेश तथा देश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं! महाशिवरात्रि का संदेश यही है कि शिव शक्ति के बिना अधूरे हैं। हम भगवान शिव को भी पूजे और शक्ति की भी आराधना करें।

ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री शिव भक्ति में लीन

इधर ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री शिव भक्ति में लीन हुए, वे भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए कई किलोमीटर लंबी लाइन में भक्तों के बीच सीताराम जपते हुए नजर आए। इसके बाद उन्होंने भगवान मार्कण्डेश्वर और कोटेश्वर के दर्शन किए। दर्शन करने के बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का कहा कि आज सौभाग्य है कि भगवान शिव के दर्शन करने का लाभ मिला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT