श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का जश्न
श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का जश्न RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का जश्न: उज्जैन में सांदीपनि आश्रम में भगवान का नींबू और भुट्‌टे से किया आकर्षक श्रृंगार

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • देशभर में आज श्रीकृष्णा जन्माष्टमी की धूम

  • मथुरा से लेकर के कई मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

  • उज्जैन में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का जश्न, सांदीपनि आश्रम में नींबू और भुट्टे से श्रृंगार

Krishna Janmashtami 2023: भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव हर साल भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र के संयोग में मनाया जाता है, आज जन्माष्टमी का बड़ी धूम है जहां पर मथुरा-वृंदावन में कान्हा जी के जन्मोत्सव को लेकर मंदिर सज गए है वहीं पर पूजन के लिए मंदिरों में भक्तों का तांता लग रहा है।

यहां पर मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर तो वहीं पर वृंदावन में बांके बिहारी और द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर में जन्मोत्सव का अलग ही नजर आ रहा है। जन्माष्टमी के दिन भक्त बाल-गोपाल की पालकी सजाते हैं और पूरी श्रद्धा भाव से उनका श्रृंगार करते है। ऐसे में महाकाल की नगरी का उज्जैन में श्री कृष्ण की शिक्षा स्थली श्री सांदीपनि आश्रम में धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई जा रही है।

उज्जैन के सांदीपनि आश्रम में जन्माष्टमी :

मिली जानकारी के मुताबिक, उज्जैन के सांदीपनि आश्रम में जन्माष्टमी मनाई गई, मंदिर रंग बिरंगी रोशनी से नहा उठे है। इस दौरान कान्हा का नींबू और भुट्‌टे से शृंगार किया गया। सांदीपनि आश्रम और गोपाल मंदिर​​ पर आकर्षक साज-सज्जा की गई है। यहां दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। भजन-कीर्तन का दौर चल रहा है।

उज्जैन के श्री द्वारकाधीश गोपाल मंदिर पर भी दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़े हैं। यहां शाम छह बजे से भगवान श्री द्वारकाधीश का पंचामृत अभिषेक पूजन करने के बाद अलौकिक शृंगार किया गया। मध्य रात्रि में भगवान की आरती के बाद जमकर आतिशबाजी की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT