जबलपुर: शैल्बी अस्पताल की CGHS मान्यता रद्द
जबलपुर: शैल्बी अस्पताल की CGHS मान्यता रद्द Social Media
मध्य प्रदेश

जबलपुर: शैल्बी अस्पताल की CGHS मान्यता रद्द, केंद्र सरकार ने जारी किये आदेश

Author : Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां महामारी कोरोना वायरस तेजी पैर पसारता ही जा रहा है, वह दूसरी तरफ बढ़ते कोरोना के संक्रमित आंकड़ों के बीच आपराधिक गतिविधियों की रफ्तार भी जारी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक जबलपुर शहर के निजी अस्पतालों में लूट-खसोट को रोकने अब शासन-प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है, प्रदेश के जबलपुर में केन्द्रीय कर्मचारियों के उपचार के लिय चयनित शैल्बी अस्पताल की सीजीएचएस मान्यता रद्द कर दी है।

शैल्बी हॉस्पिटल की सीजीएचएस मान्यता की समाप्त

बता दें कि कोरोना संकट के बीच केंद्रीय सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) हेडक्वार्टर दिल्ली के निर्देश पर अपर निदेशक डॉ. रावत ने जबलपुर में पहली कार्रवाई की, मिली जानकारी के मुताबिक जबलपुर के विजय नगर स्थित शैल्बी अस्पताल की सीजीएचएस मान्यता को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है। वही बताते चले कि शैल्बी हॉस्पिटल की सीजीएचएस मान्यता समाप्ति के पहले इलाज के लिए भर्ती सीजीएचएस लाभार्थी अपना इलाज पूरा होने तक इस अस्पताल में भर्ती रह सकेंगे।

केंद्र सरकार ने जारी किये आदेश
शैल्बी हॉस्पिटल में सीजीएचएस लाभार्थी को केशलैस की सुविधा नहीं दी गई, अस्पताल प्रबंधन ने लाभार्थी से नकद राशि लेकर एमओयू करार का उल्लंघन किया, हेडक्वार्टर के निर्देश पर कार्रवाई की गई है।
डॉ. पीसी रावत-

मिली जानकारी के मुताबिक सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा ने बताया कि निजी अस्पतालों में सीजीएचएस लाभार्थियों से अभद्र व्यवहार होने और लूट-खसोट की अपर निदेशक सीजीएचएस जबलपुर व हेडक्वार्टर दिल्ली से एसोसिएशन ने शिकायत की है, शिकायत के बाद जबलपुर के शैल्बी अस्पताल की सीजीएचएस मान्यता रद्द हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT