'महा' तूफान के साथ बदलेगा बारिश का रुख
'महा' तूफान के साथ बदलेगा बारिश का रुख Social Media
मध्य प्रदेश

भोपालः 'महा' तूफान के साथ बदलेगा बारिश का रुख

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में महातूफान की वजह से प्रदेश समेत कई शहरों में बारिश का दौर अब भी जारी है, जिसके प्रभाव के मौसम वैज्ञानिक 7-8 नवंबर तक बारिश जारी रहने के अनुमान जता रहे हैं।

प्रदेश के कई शहरों में तेज बारिशः

जानकारी के अनुसार, अरब सागर से उठे महा तूफान के कारण प्रदेश के कई शहरों में बारिश का दौर जारी है जो आने वाले दिनों में बढ़ने के अनुमान है। प्रदेश में कहीं तेज बारिश हो रही है तो कही हल्की बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है। प्रदेश के धार और बैतूल में सुबह से लेकर शाम तक रुक-रुककर बारिश होती रही तो वही उज्जैन, भोपाल में हल्की बूंदाबांदी जारी रही।

मौसम वैज्ञानिक की माने तो, अगले 5 दिनों तक बारिश का दौर ऐसे ही जारी रहेगा वही अगले 25 घंटों में राजधानी में गरज के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई जा रही है।

तूफान के कारण मौसम में हो रहे बदलावः

मौसम विभाग की माने तो महा तूफान की वजह से मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं जिससे मौसम में नमी घुल गई है। राजधानी के कई स्थानों में एक ओर जहां बादल छाए रहे वही बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है जिससे 7-8 नवंबर को प्रदेश में बारिश का अनुमान है। प्रदेश के कई शहरों भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद के क्षेत्रों में ओले गिरने के साथ बारिश होगी।

इस तूफान के पलटते ही दक्षिण गुजरात के तट से टकराने की संभावना है जिससे गुजरात की सीमा से लगे उज्जैन ,भोपाल , होशंगाबाद, जबलपुर में बारिश बढ़ने का अनुमान है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT