मध्यप्रदेश मौसम अपडेट
मध्यप्रदेश मौसम अपडेट Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

मौसम में बदलाव: MP के अधिकांश जिलाें में बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज दिन प्रतिदिन बदलता जा रहा है, बता दें कि मई माह की शुरूआत से ही मध्यप्रदेश मौसम बदलाव दिखे, तभी से मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है, मिली जानकारी के मुताबिक अब मध्यप्रदेश में फिर तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मध्य प्रदेश में बारिश हाेने के आसार बढ़े :

मिली जानकारी के मुताबिक अरब सागर में मौजूद चक्रवाती तूफान तौकते का असर मध्यप्रदेश पर दिखने लगा है, इसके अलावा अलग-अलग स्थानाें पर बने 5 वेदर सिस्टम के कारण रविवार से राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश जिलाें में मौसम का मिजाज बिगड़ा है, इसके तहत तेज हवाएं चलने के साथ ही बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के द्वारा जारी पूर्वानुमान :

इस संबंध में, मध्यप्रदेश के मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि रविवार काे राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश जिलाें में बारिश हाेने के आसार हैं। इस दौरान कहीं-कहीं तेज बौछारें भी पड़ेंगी, बरसात का यह सिलसिला रुक-रुक कर तीन-चार दिन तक भी बना रह सकता है।

बताते चलें कि शनिवार काे मध्यप्रदेश में सबसे अधिक तापमान 43 डिग्री सेल्सियस शाजापुर में दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार काे मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

चक्रवाती तूफान ताक्टे के 18 मई काे गुजरात काेस्ट से टकराने की संभावना :

मिली जानकारी के मुताबिक अरब सागर में मौजूद चक्रवाती तूफान तौकते के 18 मई काे गुजरात काेस्ट से टकराने की संभावना है। इससे पूरे प्रदेश में बारिश की गतिविधियाें में और तेजी आने के भी आसार हैं इससे दिन के तापमान में गिरावट हाेगी।

चक्रवाती तूफान के कारण बादल आने से पूरे देश में अधिकतम तापमान में गिरावट हुई है, शनिवार काे देशभर में सबसे अधिक 43 डिग्री से. तापमान शाजापुर में रिकार्ड किया गया।
मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया

आपको बताते चलें कि कोरोना त्रासदी के काल में जहां कई जिलों में संक्रमण की लहर तेज है तो वहीं मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश का दौर भी जारी है, इस बीच ही मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो रही है वहीं 17 से 19 मई तक तक मध्यप्रदेश में बारिश होने की संभावना ज्यादा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT