नमी के कारण मौसम में फिर बदलाव
नमी के कारण मौसम में फिर बदलाव Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

नमी के कारण मौसम में फिर बदलाव, अगले 24 घंटे में MP में बारिश की संभावना

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकटकाल के बीच एमपी में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है, बता दें कि मध्यप्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बीते दिन से हल्की बरसात का दौर जारी है, अब मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने नमी के कारण फिर अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम की स्थिति-

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग के वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि ताउते तूफान राजस्थान से वेस्ट यूपी की तरफ बढ़ने के साथ कमजोर होकर कम दबाव के क्षेत्र में बदल गया है, इसके साथ ही एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बना हुआ है। इसके कारण मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला बीते पांच दिन से जारी :

बताते चलें कि मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला बीते पांच दिन से जारी है, इस बीच मौसम विभाग के वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि बारिश की अधिक संभावना नॉर्थ एमपी के ग्वालियर, चंबल, रीवा, सागर में बनी हुई है, इसके अलावा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत बाकी प्रदेश के हिस्साें में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के इन जिलों में दर्ज बारिश :

बता दें कि अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान के असर से भोपाल सहित मध्य प्रदेश के अनेक जिलों में रूक-रूक कर बौछारें पड रही हैं, वही पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के सीधी, खजुराहो, सतना, रीवा, उमरिया, दमोह, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, ग्वालियर, सागर, नौगांव, गुना, जबलपुर, मंडला, भोपाल में बारिश दर्ज की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक 20 मई को बादल छाए रहने और 21, 22 व 23 मई को आसमान साफ रहने की संभावना जताई गई है। इस संबंध में पीके शाह ने बताया कि शुक्रवार से प्रदेश में आसमान साफ होगा और तापमान में बढ़ोतरी होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT