भोपाल के बाजारों में "मोटू-पतलू" के कैरेक्टर जागरूकता का प्रयास करते आए नजर
भोपाल के बाजारों में "मोटू-पतलू" के कैरेक्टर जागरूकता का प्रयास करते आए नजर Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल के बाजारों में "मोटू-पतलू" के कैरेक्टर जागरूकता का प्रयास करते आए नजर

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के घटते स्तर के साथ ही राजधानी के बाजार 10 जून से आंशिक अनलॉक हो गए हैं जिसके चलते ही शुरू हुए अनूठे अभियान में बच्चों के बीच लोकप्रिय चरित्र “मोटू और पतलू” के माध्यम से आमजन को जागरूक करते हुए वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया गया।

मंत्री सारंग की पहल पर जागरूकता अभियान किया शुरू

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की पहल पर स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से कोरोना जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान को एनएसएस, आवाज, यूनिसेफ और जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है। इसे लेकर मंत्री सारंग ने मीडिया को बताया कि, मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए बच्चों के विशेष संदर्भ में यह अभियान शुरू किया गया है।

“मोटू-पतलू” की जोड़ी ने न्यू मार्केट में घूमकर किया जागरूकता का प्रयास

इस संबंध में बताते चलें कि, कार्टून कैरेक्टर “मोटू-पतलू” की जोड़ी ने न्यू-मार्केट में बिना मास्क घूम रहे लोगों को मास्क वितरित किये। जो माता-पिता मास्क लगाये थे और वैक्सीन भी लगवा चुके थे, उन्हें मोटू-पतलू ने फूल देकर सम्मानित किया। मंत्री सारंग ने बताया कि, अभियान में बच्चों को लेकर बरती जाने वाली सावधानियाँ और बच्चों द्वारा अपने माता-पिता से की गई मार्मिक अपील शामिल है। आगे कहा कि इस तरह के प्रयास बहुत आवश्यक हैं और आशा है कि यह पहल कारगर होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT