सिविल सर्जन ने धूम्रपान करने वालों का किया जुर्माना
सिविल सर्जन ने धूम्रपान करने वालों का किया जुर्माना Sanjay Awasthi
मध्य प्रदेश

छतरपुर : सिविल सर्जन ने धूम्रपान करने वालों का किया जुर्माना

Author : Sanjay Awasthi

हाइलाइट्स

  • जिला अस्पताल में धूम्रपान करने से रोकने के लिए जगह-जगह सूचनाएं लिखी

  • पिछले 10 दिनों से धूम्रपान न करने की सलाह दी जा रही थी

  • लोगों से तंबाकू, गुटखा, बीड़ी, सिगरेट जैसे पदार्थों को जब्त किया गया

  • 5 लोगों से एक हजार रूपए जुर्माना वसूला गया है।

  • सलाह नहीं मानने पर लोगों के खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही की गई

राज एक्सप्रेस। जिला अस्पताल में धूम्रपान करने से रोकने के लिए जगह-जगह सूचनाएं लिखी हैं इसके बावजूद लोग यहां गुटखा खाकर दीवार गंदी कर रहे हैं। इतना ही नहीं बीड़ी सिगरेट पीकर अस्पताल के अन्य लोगों को भी प्रभावित कर रहे हैं। पिछले 10 दिनों से धूम्रपान न करने की सलाह दी जा रही थी मगर जब लोग सलाह नहीं माने तो, उनके खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही की गई।

सिविल सर्जन डॉ. आरएस त्रिपाठी ने बताया-

पिछले 10 दिनों से जिला अस्पताल के नवनिर्मित भवन में भर्ती मरीजों को समझाइश दी जाती रही कि, वे धूम्रपान कर अस्पताल की दीवार गंदी न करें, लेकिन लोगों की समझ में नहीं आ रहा था। वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो डॉक्टरों और अस्पताल के अन्य स्टाफ को भेजकर गुटखा खाकर थूकने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई है। डॉ. त्रिपाठी ने बताया कि 5 लोगों से एक हजार रूपए जुर्माना वसूला गया है।

वहीं लोगों से तंबाकू, गुटखा, बीड़ी, सिगरेट जैसे पदार्थों को जब्त किया गया है। इस दौरान हिदायत भी दी गई कि, यदि उन्हें फिर से धूम्रपान करते देखा गया तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। सिविल सर्जन ने बताया कि, जनप्रतिनिधियों ने भरोसा दिया है कि यदि असामाजिक तत्व किसी भी कार्य में व्यवधान डालते हैं तो उनके बारे में सूचित करें ताकि उन पर कठोर कार्यवाही की जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT