यादव समाज ने किया उग्र प्रदर्शन
यादव समाज ने किया उग्र प्रदर्शन Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

छतरपुर: फर्जी एनकाउंटर के खिलाफ यादव समाज ने किया उग्र प्रदर्शन

Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। झांसी जिले के ग्राम करगुवां में गत 5 अक्टूबर को पुष्पेन्द्र यादव की एसआई धर्मेन्द्र सिंह चौहान द्वारा गोली मारकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया था। इस घटना में कितनी सच्चाई है यह तो जांच में ही पता चल सकेगा लेकिन यादव समाज का आरोप है कि युवक की हत्या करने के बाद उसे एनकाउंटर का रूप दिया गया जिससे पूरा यादव समाज आक्रोशित है।

लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं और पुष्पेन्द्र यादव के परिवार को न्याय दिलाने की मांग की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन करते हुए प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के जिलाध्यक्ष नारायण सिंह यादव के नेतृत्व में स्थानीय छत्रसाल चौराहे पर यादव समाज द्वारा विशाल सभा का आयोजन किया गया। सभा के माध्यम से लोगों ने अपने विचार रखे।

समाज के लोगों का कहना है कि

पुष्पेन्द्र यादव का एनकाउंटर नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है। एनकाउंटर टीम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर पूरी जांच उच्च न्यायालय के प्रमुख न्यायाधिपति से कराने की मांग की गई है। यादव समाज ने चेतावनी दी है कि यदि दिवंगत पुष्पेन्द्र यादव के परिवार को न्याय नहीं मिला तो लाखों की संख्या में समाज के लोग झांसी कूच कर उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। ज्ञापन के दौरान पूर्व मंत्री महासभा के जिलाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।

तानाशाह बनी है उप्र सरकार

वहीं दूसरी ओर बिजावर में भी यादव महासभा के तत्वावधान में क्षेत्र के यादव समाज के लोगों ने पुष्पेन्द्र एनकाउंटर के विरोध में ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन सौंपने पहुंचे लोगों का कहना था कि उत्तर प्रदेश सरकार आरोपियों का साथ दे रही है और तानाशाही रवैया अपनाए हुए है। इस फर्जी एनकाउंटर के कारण संपूर्ण देश सहित मध्यप्रदेश के यादव समाज में आक्रोश है और इस घटना का विरोध किया जा रहा है। यहां समाज के लोगों ने पहले बस स्टैंड पर उप्र के मुख्यमंत्री का पुतला फूंका तदोपरांत रैली निकालकर एसडीएम डीपी द्विवेदी के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT