जप्त शराब
जप्त शराब Subodh Tirpathi
मध्य प्रदेश

छतरपुर: 10 साल से जप्त शराब नहीं हो सकी थी नष्ट

Author : Subodh Tripathi

राज एक्सप्रेस। आबकारी विभाग द्वारा एक हजार से अधिक अवैध शराब जप्ती के मामलों का न्यायालय से निपटारा होने के बाद जप्त शराब को जमींदोज कर दिया गया है। नष्ट की गई शराब की कीमत करीब 80 लाख रूपए आंकी गई है। नष्ट की गई शराब में 29 हजार लीटर स्प्रिट और 5500 लीटर बियर शामिल है।

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि-

जिला आबकारी अधिकारी शैलेष जैन ने बताया कि, सन 2010 से जप्त शराब को गोदाम में रखा गया था। अवैध शराब के 1124 प्रकरण बने थे। श्री जैन ने बताया कि न्यायालय से यह प्रकरण निराकृत हो चुके थे। आबकारी आयुक्त और कलेक्टर के निर्देश पर जब्त की गई अवैध शराब को मॉडल स्कूल के पास पहाड़ी में दफन कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि-

सुबह 10 बजे से यह प्रक्रिया शुरू हुई थी। 29 हजार लीटर शराब और 5500 लीटर बियर कुल कीमत 80 लाख रूपए की शराब को एक गहरा गड्ढा खोदकर उसमें फेंकते हुए जेसीबी से उसे नष्ट कर दिया गया है। काफी समय से शराब नष्टीकरण की कार्यवाही लंबित थी जैसे ही कलेक्टर और आबकारी आयुक्त का निर्देश मिला वैसे ही यह कार्यवाही की गई। नष्ट की गई शराब में कच्ची शराब के अलावा देशी और विदेशी शराब शामिल है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT