दम्पत्ति देह व्यापार
दम्पत्ति देह व्यापार Sanjay Awasthi
मध्य प्रदेश

छतरपुर: काम दिलाने के बहाने लड़की को झोंक रहे थे देह व्यापार में

Author : Sanjay Awasthi

राज एक्सप्रेस। छतरपुर के सिविल लाईन थाना अंतर्गत लोकनाथपुरम में किराए के मकान में रहकर सेन दम्पत्ति देह व्यापार में लगा था। पड़ोसी उसकी इस हरकत से परेशान भी थे लेकिन मकान मालिक ने किराएदार को नहीं हटाया। परिणामस्वरूप किराएदार के साथ मकान मालिक को भी उस वक्त पुलिस की गिरफ्त में आना पड़ा जब किराएदार की एक करतूत सामने आ गई। नाबालिग लड़की को देह व्यापार में धकेलने की योजना बना रहे किराएदार की पत्नि और मकान मालिक को पुलिस ने हिरासत में लेकर नाबालिग लड़की को उनके चंगुल से मुक्त करा लिया है।

जानकारी के मुताबिक

सतना से कार में बैठाकर एक नाबालिग लड़की को होटल में काम दिलाने के बहाने छतरपुर निवासी मुकेश सेन और उसकी पत्नि राखी सेन छतरपुर ले आए थे। करीब 6 दिनों तक बंधक बनाकर नाबालिग को रखने के साथ ही उसे देह व्यापार में कदम रखने के लिए मजबूर कर रहे थे। चूंकि लड़की इस घिनौने काम में कदम नहीं रखना चाहती थी इसलिए वह खुद को बचाने का प्रयास करने लगी जैसे ही मौका मिला वैसे ही वह घर से भाग निकली और स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस में शिकायत की।

पड़ोसियों की मदद से की पुलिस से शिकायत

सूचना मिलने पर निर्भया, डायल 100 और सिविल लाईन टीआई विनायक शुक्ला मौके पर पहुंचे तथा लड़की के बयान लेकर घर में मौजूद राखी सेन और उसके मकान मालिक रामलाल चौरसिया को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 443, 506, 34 तथा 3/6 अनैतिक व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। घटना का मुख्य सूत्रधार मुकेश सेन मौके से फरार है।

ऐसे नाबालिग लड़की को मिली मुक्ति

सतना से होटल में काम करने के बहाने मुकेश और राखी के साथ आई नाबालिग लड़की को जब ज्ञात हुआ कि उसे वैश्यावृत्ति जैसे घिनौने कृत्य के लिए मजबूर किया जा रहा है तो वह यहां से निकलने का रास्ता खोजने लगी। लोकनाथपुरम में रहने वाले सेवानिवृत्त फील्ड ऑफिसर रामलाल चौरसिया के मकान में रहकर मुकेश और राखी द्वारा देह व्यापार किया जा रहा था।

नाबालिग लड़की ने बताया-

उसका मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया गया था और उसे किसी से बात भी नहीं करने दी जा रही थी। वह कूड़ा फेंकने के बहाने घर से बाहर आयी और दौड़कर पास में बैठी महिलाओं के यहां पहुंची जहां उसने अपनी आपबीती बताई। महिलाओं के माध्यम से निर्भया और डायल 100 को सूचना दी गई। उसी दौरान मुकेश लड़की को लेने आया लेकिन पुलिस का नाम सुनकर वह मौके से भाग गया। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है जबकि महिला का पति फरार हो गया है।

पड़ोसियों ने कई बार की थी मुकेश और राखी की शिकायत

सूत्रों ने बताया कि मुकेश और राखी की हरकतों से आसपास का माहौल बुरी तरह प्रभावित हो रहा था। यहां के लोगों ने कई बार कृषि विभाग से सेवानिवृत्त हुए रामलाल चौरसिया से कहा कि, वे राखी और मुकेश को अपने मकान से हटा दें, क्योंकि इन दोनों के कारण असामाजिक तत्व आते हैं एवं देह व्यापार कराने के कारण यहां का माहौल भी बिगड़ रहा है। बच्चों में होने वाले बुरे असर को ध्यान में रखते हुए ऐसे लोगों का वहां से हटना जरूरी बताया लेकिन लोगों की बात मकान मालिक द्वारा नहीं मानी गई। आखिरकार मुकेश और राखी की हरकत के कारण रामलाल चौरसिया को भी पुलिस के चक्कर में फंसना पड़ा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT