आकाशीय बिजली गिरने की घटना
आकाशीय बिजली गिरने की घटना Social Media
मध्य प्रदेश

छतरपुर: आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत तीन की मौत

Author : Santosh Shivhare

हाइलाइट्सः

  • क्षेत्र के दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना

  • दो महिलाओं समेत तीन की मौत, अन्य दो घायल

  • एक अन्य स्थान पर एक जानवर की मौत

  • मृत शवों को ट्रेक्टर-ट्रॉली के द्वारा ले जाया गया अस्पताल

  • सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची

  • घटना के संबंध में मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस

राज एक्सप्रेस। छतरपुर जिले के दो स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं सहित तीन की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए वहीं एक अन्य स्थान पर बिजली गिरने से बैल की मौत हुई है। घायलों को 108 एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया । पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।

क्या है घटनाः

ओरछा रोड थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत धामची के मजरा रमनपुरा के निवासी कुशवाहा परिवार के सदस्य खेतों में काम करने गए थे। दोपहर करीब 3 बजे घर लौटने के दौरान बारिश की वजह से उन्होंने मंदिर का आश्रय लिया तब ही अचानक तेज चमक और गरज के साथ पास में ही बिजली गिर गयी, जिससे दो महिलाओं सहित तीन की मौत हो गई।

दो महिलाओं समेत तीन की मौत की हुई मौत,अन्य दो घायल

दो महिलाओं सहित तीन की मौत की हुई मौत,अन्य दो घायलः

सूत्रों के मुताबिक मृतकों में कैलाश कुशवाहा पुत्र कटू कुशवाहा 23 वर्ष, श्रीमती मत्थी कुशवाहा पत्नि भूरा कुशवाहा 55 वर्ष तथा रामप्यारी कुशवाहा पत्नि भज्जू कुशवाहा 45 वर्ष शामिल हैं। इस घटना में रामप्यारी पुत्र राहुल कुशवाहा 22 वर्ष बुरी तरह घायल हो गया साथ ही मीना कुशवाहा भी घायल हुईं। रमनपुरा निवासी देवीदीन कुशवाहा ने बताया कि बिजली गिरने की खबर डायल 100 और 108 एंबुलेंस को दी गई थी, जिससे खबर मिलने पर 108 एंबुलेंस मौके पर आयी जिसके माध्यम से दोनों घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं मृतकों के शव ट्रेक्टर-ट्राली से जिला अस्पताल ले जाए गए।

अन्य एक घटना के मुताबिकः

क्षेत्र के पर्यटक ग्राम अलीपुरा के सुरई मोहल्ले में पुराने मंदिर पर बिजली गिर गई जिसमें मंदिर के अंदर बैठे आधा दर्जन युवकों की जान तो बच गई लेकिन बाहर बैठे बैल की बिजली गिरने से मौत हो गई । बताया जाता है कि दोपहर करीब तीन बजे बारिश से बचने के लिए कुछ युवक पुराने मंदिर में बैठे थे तब ही अचानक बिजली मंदिर के ऊपर गिर गयी, जिससे मंदिर के अंदर छत टूट गई। इस घटना में एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया और शेष लोगों को मामूली चोटें आई हैं ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT