20 ट्राली रेत जब्त
20 ट्राली रेत जब्त Priyanka Yadav - RE
मध्य प्रदेश

छिंदवाड़ा: राजस्व विभाग की बड़ी कार्यवाही, 20 ट्राली रेत जब्त

Author : Sachin Nandi

राज एक्सप्रेस। दमुआ में अवैध रेत कारोबार होना कोई नई बात नहीं लेकिन जिस तरह से भरी बरसात में रेत का अवैध भंडारण कन्हान नदी नांदना पिपरियान चिकटबर्री माण्डई में माफियाओं द्वारा किया जा रहा है। लगता है कि माफियाओं को मौखिक स्वीकृति मिल गई है। अवैध रेत के कारोबार की पूर्ण जानकारी जिला खनिज विभाग को होने के बाद भी किसी तरह से कार्यवाही नहीं की जाती। खनिज निरीक्षक के रूप में पदस्थ विवेकानंद यादव द्वारा माह में एक बार औपचारिकता निभाने जुन्नारदेव आते हैं।

ज्ञात हो कि नगर में गत 1 माह से अवैध रेत का कारोबार फल फूल रहा है। अवैध रूप से माफियाओं द्वारा रेत का भंडारण कर बाहरी क्षेत्रों में सप्लाई की जा रही है। जिससे शासन को लाखों रूपये की क्षति पहुंच रही है। वहीं रेत के अवैध कारोबार का धंधा अब शहर में दहशत और गैंगवार की स्थिति को निर्मित कर चुका है। जिसको देखते हुए नवागत नायब तहसीलदार आशीष उपाध्याय ने पद संभालते ही अपने तेज तर्रार रवैये के अनुसार जानकारी मिलतेे ही ग्राम माण्डई में अवैध रूप से रेत का भण्डारण को लेकर पटवारी ललित इवनाती द्वारा कार्रवाई करवाते हुए एक निजी खेत से 20 ट्राली रेत जप्त की गई। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि यह रेत का भंडारण सहदेव (बुद्धु) द्वारा किया जा रहा था।

हमें जानकारी मिली थी कि, माण्डई में रेत का अवैध भंडारण किया गया है। जिस पर कार्यवाही करते हुए 20 ट्राली रेत जप्त की गई है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि सहदेव नाम के व्यक्ति के द्वारा भण्डारण किया जा रहा था। पंचनामा तैयार कर नायब तहसीलदार को प्रस्तुत कर दिया गया है।
ललित इवनाती पटवारी दमुआ
सूचना मिलने पर रेत जप्त की गई है। लेकिन मुझे प्रतिवेदन अभी नहीं मिला है। प्रतिवेदन मिलने पर आगे की कार्यवाही की जावेगी।
आशीष उपाध्याय नायब तहसीलदर दमुआ

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT