छिंदवाड़ा धरने में 100 से अधिक पीड़ित परिजन शामिल हुए।
छिंदवाड़ा धरने में 100 से अधिक पीड़ित परिजन शामिल हुए। राज एक्सप्रेस, संवाददाता।
मध्य प्रदेश

छिंदवाड़ा : कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Author : राज एक्सप्रेस

छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश। कोरोना एवं कोरोना से पहले मृत शासकीय सेवकों के अनुकंपा आश्रित परिजनों के लिए असंगठित कामगार कांग्रेस ने बापू की प्रतिमा में धरना देकर अनुकंपा नियुक्ति की मांग की। चार घंटे तक चले धरने में 100 से अधिक पीड़ित परिजन शामिल हुए।

धरने के बाद सिवनी के तुसार बिसेन के साथ एक प्रतिनिधिमंडल भोपाल रवाना हुआ, जहां वह 9 अगस्त को सुबह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर अनुकंपा पीड़ित परिवारों की ओर से ज्ञापन सौंपेंगे।

धरने में कामगार कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वासुदेव शर्मा, अनुकंपा पीड़ित परिजन संघ के अध्यक्ष किरण कुमार बंशगोतिया, क्रिसवणे, रोमी यादव, श्रीधरम पहाड़े, दीपक सिंगोतिया, मुरारी यादव, संजय वर्मा, केशव नवरेती, सोनू यादव, अरविंद ठाकरे, शुभम जुननकर, शिखा सिंह, सुधाकर ओक्टे, प्रेमकुमार कवरेती, श्याम कुमार आठनकर, काजल पटेल, सिवनी जिले के इरफान शाह, हर्षित जोशी, देवेंद्र कुमार सेन, सत्यम रांहगडाले, राहुल शेंडे सहित एमपीईबी, शिक्षा, ट्राईबल, वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्लूडी, पीएचई, जलसंसाधन विभागों के अनुकंपा पीड़ित शामिल हुए।

12 बजे से शुरू हुआ धरना 4 बजे तक चला, धरना स्थल पर प्रशासन की ओर से तहसीलदार ने पहुंचकर अनुकंपा पीड़ित परिजनों की ओर से ज्ञापन लिया और उसे उच्चस्तर पर कार्रवाई के लिए भेजने का भरोसा दिया।

अनुकंपा पीड़ित परिजनों के धरने को संबोधित करते हुए कामगार कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने कहा कि मप्र में 2003 के बाद से अनुकंपा नियुक्तियां बंद हैं, जिन्हें अनुकंपा से वंचित किया गया है, वह सभी छोटे कर्मचारी है, अधिकारियों के परिजनों को तो अनुकंपा दे दी जाती है, लेकिन क्लास-तीन एवं चतुर्थ श्रेणी के मृत कर्मचारियों के परिजन अब तक अनुकंपा के लिए भटक रहे हैं।

शर्मा ने कहा कि माननीय कमलनाथजी ने 2018 के विधानसभा चुनाव के वचनपत्र में विशेष अभियान चलाकर अनुकंपा नियुक्तियां देने का वचन दिया था। असंगठित कामगार कांग्रेस जिला छिंदवाड़ा की ओर से एक सूत्रीय मांगपत्र दिया गया है जिसमें मांग की गई कि एमपीईबी, शिक्षा विभाग, निर्माण विभागों सहित सभी विभागों के, सभी श्रेणी के कर्मचारियों एवं श्रमिकों के मृत शासकीय सेवाकोंं के परिजनों को तत्काल अनुकंपा नियुक्ति दी जाए। अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों के निराकरण के लिए शासन की ओर से विशेष अभियान चलाया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT