मुख्यमंत्री कमलनाथ
मुख्यमंत्री कमलनाथ  Social Media
मध्य प्रदेश

CM का ऐलान: भोपाल मंत्रालय में नहीं होगी अगली कैबिनेट बैठक

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में विकास की गति को मजबूती प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, इसके चलते ही प्रदेश के छिंदवाड़ा में दौरे के दौरान जहां मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पातालकोट के पास तामिया में सेरेन्डिटीपिटी लेक्स एंड रिसॉर्ट का शुभारंभ किया वहीं अगली बैठक राजधानी भोपाल में करने के बजाय छिंदवाड़ा के तामिया में करने का ऐलान भी किया। बता दें कि, इससे पहले भी राजधानी में कैबिनेट बैठक आयोजित करने बजाय जबलपुर में की गई थी।

निवेश और उपक्रम को बढ़ावा देने के लिए शुभारंभ

बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अन्य मंत्रियों तथा नेताओं की मौजूदगी में जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पातालकोट के पास तामिया में रिसॉर्ट का शुभारंभ किया। प्रदेश में विकास के नजरिए से रिसॉर्ट की तरह अन्य आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने के लिए सरकार का लक्ष्य निर्धारित है जिसमें निजी क्षेत्र के सहयोग से पर्यटन के विकास में वृद्धि की जाएगी। साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में निवेशकों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा।

विशेषताओं को जान पाएगें आमजन

साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि, तामिया में रिसॉर्ट का शुभारंभ होने से प्रदेश और देश में इसकी विशेषताओं का प्रचार होगा और लोग यहां की विशेषता के बारे में अच्छी तरह से जान पाएगें। पहले मध्यप्रदेश के लोग, मध्यप्रदेश को अच्छे से जानेगें, तब ही पूरा देश मध्यप्रदेश को जान पायेगा। आज भी विंध्य क्षेत्र में रहने वाला व्यक्ति तामिया के बारे में नहीं जानता है वही निमाड़ और मालवा के लोग भी विंध्य को नहीं जानते है। इसलिए जरूरी है कि, प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में पर्यटन गतिविधियों का विकास हो।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT