पुलिस क्रम से पूर्व पदोन्नति अलंकरण कार्यक्रम को संबोधित
पुलिस क्रम से पूर्व पदोन्नति अलंकरण कार्यक्रम को संबोधित Social Media
मध्य प्रदेश

वीरों के होते हुए कोई भी ताकत हमारे देश-प्रदेश की तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकती

Author : राज एक्सप्रेस

बालाघाट, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पुलिस जवानों के अदम्य साहस एवं शौर्य से देश की आंतरिक सुरक्षा सुदृढ़ हैं। हमारे पुलिस जवान जान हथेली पर रखकर आंतरिक सुरक्षा का जिम्मा संभालते हैं। इन वीरों के होते हुए दुनिया की कोई भी ताकत हमारे देश-प्रदेश की तरफ आंख उठा कर नहीं देख सकती। मुख्यमंत्री चौहान पुलिस लाइन बालाघाट में पुलिस क्रम से पूर्व पदोन्नति अलंकरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने नक्सल दमन गतिविधियों में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने वाले बालाघाट जिले के 24 तथा मंडला जिले के 27 पुलिस अधिकारी एवं जवानों के कंधो पर सितारे एवं बाहों पर फीता लगाकर आउट ऑफ द टर्न प्रमोशन देकर सम्मानित किया। चौहान ने कहा कि जब हम सब होली, दिवाली, ईद मनाते हैं तब पुलिस के जवान वीर सपूत सजग होकर हमारी सुरक्षा करते हैं। इन विपरीत परिस्थितियों में राष्ट्र सुरक्षा के लिए अपना सब कुछ निछावर करने वाले जवानों पर प्रदेश की जनता को गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे जवानों ने अभूतपूर्व साहस का प्रदर्शन करते हुए आंतरिक सुरक्षा में सेंध लगाने वाले नक्सलियों के दांत खट्टे कर दिए हैं। नक्सलवाद को कोने में समेट के रख दिया है। चौहान ने आउट ऑफ द टर्न प्रमोशन प्राप्त कर रहे पुलिस जवानों के साथ सभी का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आपको दिया जा रहा यह प्रमोशन का सम्मान आपकी वीरता का ही प्रतिफ ल हैं। सभी सतत रूप से प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा को बनाए रखने की दिशा में कार्य करें। जवानों की सुरक्षा व्यवस्था एवं सुविधाओं को जुटाने में शासन स्तर से कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन स्थित शहीद स्मारक में पुष्पगुच्छ अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT